देश - विदेशस्लाइडर

Delhi Liquor Policy Case: दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया को CBI का समन सोमवार 11 बजे बुलाया

Delhi Liquor Policy Case: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कथित शराब नीति घोटाले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने पहली बार दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को तलब किया है। सीबीआई ने मनीष सिसोदिया को सोमवार सुबह 11 बजे पूछताछ के लिए बुलाया है। इस मामले में मनीष सिसोदिया आरोपी नंबर वन है। यह जानकारी सामने आने के बाद मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया, ‘मेरे घर पर 14 घंटे CBI रेड कराई, कुछ नहीं निकला। मेरा बैंक लॉकर तलाशा, उसमें कुछ नहीं निकला। मेरे गांव में इन्हें कुछ नहीं मिला। अब इन्होंने कल 11 बजे मुझे CBI मुख्यालय बुलाया है। मैं जाऊंगा और पूरा सहयोग करूंगा।’

इससे पहले भी सीबीआई ने मनीष सिसोदिया के घर पर करीब 14 घंटे तलाशी ली थी। यही नहीं, मनीष सिसोदिया और उनकी पत्नी को लेकर बैंक जाकर लॉकर की तलाशी भी ली थी। वहीं ईडी भी मामले की जांच कर रही है। हर बार जांच या पूछताछ के बाद किसी जांच एजेंसी ने बयान जारी नहीं किया, लेकिन मनीष सिसोदिया हर बार मीडिया के सामने आए और कहा कि कुछ नहीं मिला। मनीष सिसोदिया के ऐसे बयान की अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी तारीफ करते रहे।

मनीष सिसोदिया को समन जारी होने के बाद भाजपा की प्रतिक्रिया भी आई गई है। भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने कहा, मनीष सिसोदिया आरोपी नंबर 1 है। सीबीआई और कानून अपना काम करेगा और पूरे मामले में मनीष सिसोदिया और आम आदमी पार्टी सरकार का घोटाला सामने आएगा।

यह पूछे जाने पर कि क्या यह राजनीति से प्रेरित कार्रवाई है, मालवीय ने कहा कि सीबीआई अपना काम कर रही है। पूरे मामले का राजनीति से कोई लेना-देना नहीं।

क्या आम आदमी पार्टी को इसका फायदा गुजरात और हिमाचल के विधानसभा चुनावों में मिलेगा, इस पर अमित मालवीय ने कहा कि इसका चुनाव से कोई लेना-देना नहीं है। कोई दिल्ली में तो चुनाव नहीं हो रहे हैं।

Posted By: Arvind Dubey

 

Source link

Show More
Back to top button