देश - विदेशस्लाइडर

Bihar Love Jihad: अब कटिहार में लव जिहाद तौकीर ने राज बनकर की शादी बनाया धर्म परिवर्तन का दबाव

Bihar Love Jihad: लव जिहाद के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। लखनऊ के बाद अब बिहार से कटिहार से ऐसी ही खबर है। जानकारी के मुताबिक, यहां एक मुस्लिम युवक ने पहचान छिपाकर हिंदू युवती से शादी की। फिर धर्म परिवर्तन का दबाव डाला। युवती के इनकार करने पर उसे जान से मारने की धमकी दी। अब युवती खुद पुलिस तक पहुंची है और तलाक के लिए गुहार लगाने के साथ ही मांग की है कि आरोपी को सख्त से सख्त सजा दी जाए। कटिहार से पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, मुस्लिम युवक का नाम तौकीर है और उसने राज बनकर कटिहार की लड़की से दोस्ती की थी। तौकीर सुपौल का रहने वाला है और दुबई में नौकरी करता है।

बिहार में शादी के बाद जब युवती ने ससुराल जाने और परिवार के बाकी सदस्यों से मिलने की जिद की। इस पर पहले तो तौकीर टालमटोल करता रहा, लेकिन बाद में सच्चाई सामने आ गई। युवती का आरोप है कि तौकीर के साथ ही उसका परिवार भी धर्म परिवर्तन करके मुस्लिम बनने का दबाव डालने लगा। बकौल युवती, तौकीर और उसके परिवार वाले भी कहने लगे है कि जैसे हम रह रहे हैं वैसे रहो और जैसा हम खाते-पीते हैं, वैसे खाओ पियो।

युवती ने इनकार किया तो धमकी दी जाने लगी। खुद तौकीर ने जान से मारने की धमकी दी और कहा कि वह किसी के साथ भाग जाए। अब युवती ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। उसकी मांग है कि युवक और उसके परिवार को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए, ताकि आगे से कोई और धोखा न दे।

इससे पहले हाल ही में लखनऊ में लव जिहाद का मामला सामने आया था। यहां सूफियान ने निधि से दोस्ती की और जबरन शादी का दबाव डाला। जब युवती के परिजन ने विरोध किया तो सूफियान ने युवती को चौथी मंजिल से धक्का दे दिया, जिससे उसका मौत हो गई। दो दिन फरार रहने के बाद सूफियान को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Posted By: Arvind Dubey

Assembly elections 2021
elections 2022

 

Source link

Show More
Back to top button