देश - विदेशस्लाइडर

Bank Interest Rate: सभी बैंक बढ़ा रहे ब्याज दर लेकिन इस बैंक ने होम व पर्सनल लोन पर घटा दिया रेट

Publish Date: | Mon, 17 Oct 2022 09:48 AM (IST)

Banks Increasing Interest Rate। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया अपनी मौद्रिक नीति के तहत रेपो रेट व रिजर्व रेट में बढ़ोतरी कर रहा है और इस कारण अधिकांश बैंक होम लोन व पर्सनल लोन पर ब्याज दरें बढ़ा रहे हैं, लेकिन इस त्योहारी सीजन में ट्रेंड के विपरीत महाराष्ट्र बैंक ने ब्याज दरों में कटौती करके अपने ग्राहकों को बढ़ा तोहफा दिया है। महाराष्ट्र बैंक से होम लोन अब न्यूनतम 8 फीसदी प्रतिवर्ष की दर से मिलेगा, वहीं पर्सनल लोन की दर पहले के 11.35% से घटाकर 8.9 फीसदी कर दी गई है।

मिली जानकारी के मुताबिक बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने सोमवार से अपने होम लोन की ब्याज दरों में 30 से 70 आधार अंकों की कटौती कर दी है। इसके अलावा महाराष्ट्र बैंक ने पर्सनल लोन की दरों में भी 245 BPS की कटौती की है।

दीपावली से पहले ग्राहकों को बड़ा तोहफा

बैंक ऑफ महाराष्ट्र का यह फैसला त्योहारी सीजन में ग्राहकों को खुश करने वाला हो सकता है। बैंक से Home Loan अब न्यूनतम 8 फीसदी प्रतिवर्ष की दर से उपलब्ध होगा, जबकि पर्सनल लोन 11.35% से 8.9 प्रतिशत हो चुका है। आपको बता दें कि 800 से अधिक के क्रेडिट स्कोर वाले ग्राहकों के लिए सबसे कम होम लोन दर 8.30 फीसदी पर उपलब्ध थी। 700 और उससे अधिक के क्रेडिट स्कोर वाले ग्राहकों के लिए 8.7 फीसदी चार्ज किया गया था।

महाराष्ट्र बैंक का NIM 3.28 फीसदी

बैंक ऑफ महाराष्ट्र का शुद्ध ब्याज मार्जिन (NIM) जून तिमाही के लिए 3.28 फीसदी था, जो बैंकिंग उद्योग में अन्य बैंकों की तुलना का काफी बेहतर है। अप्रैल-जून की अवधि के लिए भारतीय स्टेट बैंक का वैश्विक NIM 2.92 फीसदी था, जबकि इसका घरेलू कारोबार एनआईएम 3.15 फीसदी पर था।

Posted By: Sandeep Chourey

 

Source link

Show More
Back to top button