देश - विदेशस्लाइडर

Rajasthan: जोधपुर के मथानिया बायपास पर ट्रक-बस की भिड़ंत 4 लोगों की मौत तीन की हालत नाजुक

Publish Date: | Fri, 06 Jan 2023 10:39 PM (IST)

जोधपुर, 6 जनवरी। जोधपुर से ओसिया जाने वाले मार्ग पर शुक्रवार को एक भयंकर सड़क हादसा हुआ, जिसमें एक ट्रक ने सवारियों से भरी बस में सामने से टक्कर मार दी। भिड़ंत इतनी भयंकर थी कि दोनों वाहनों के केबिन में बैठे लोग मलबे में भीतर ही फंस गए। इस हादसे में 4 लोगों की मौत हुई है, जबकि 24 से अधिक लोगों के घायल होने की जानकारी मिली है। इनमें से तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है। घटना की जानकारी मिलने के बाद जोधपुर पहुंचे मुख्यमंत्री ने अपने कार्यक्रम में बदलाव कर मथुरादास माथुर अस्पताल जाकर घायलों का हाल-चाल जाना और राहत पैकेज की भी घोषणा की है।

कैसे हुई टक्कर?

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार ट्रक और बस की आमने-सामने की टक्कर में केबिन में बैठे लोग बुरी तरीके से फंस गए हैं। बस जोधपुर से ओसियां (चाडी) जा रही थी। घटना में बस में सवार घायलों को स्थानीय लोगों ने बस के कांच के शीशे तोड़कर बाहर निकाला। गंभीर घायलों को निजी वाहनों की मदद से अस्पताल की ओर रवाना किया गया है। घटना की जानकारी मिलने पर जोधपुर जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता और डीसीपी पूर्व अमृता दुहन भी घटनास्थल पहुंचे। केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने भी घटना पर दुख जाहिर किया है। घटना की जानकारी मिलने पर ओसिया की विधायक दिव्या मदेरणा पूर्व संसदीय सचिव और पूर्व ओसिया एमएलए भैराराम सियोल भी मथुरादास माथुर अस्पताल पहुंचे और घायलों की सुध ली।

घायलों से मिले सीएम गहलोत

इधर जोधपुर पहुंचे मुख्यमंत्री गहलोत शुक्रवार शाम जोधपुर के मथुरादास माथुर अस्पताल में जोधपुर-मथानिया सड़क दुर्घटना में घायल हुए लोगों से मिलने पहुंचे। यहां उन्होंने घायलों और उनके परिजनों से मुलाकात कर कुशलक्षेम पूछी। गहलोत ने चिकित्सकों से बात कर घायलों के स्वास्थ्य की जानकारी ली और घायलों के समुचित इलाज के लिए निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने सड़क दुर्घटना में 4 लोगों की मृत्यु पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि विपदा की इस घड़ी में राज्य सरकार शोकाकुल परिजनों के साथ है। उन्होंने घायलों से मिलने के बाद कहा कि उन्हें सहायता राशि उपलब्ध कराई जाएगी। इसमें मुख्यमंत्री सहायता कोष से मृतकों के आश्रितों को दो-दो लाख रुपए और घायलों को एक-एक लाख रुपए दिए जाएंगे। वही चिरंजीवी बीमा के तहत मृतकों के लिए ₹5 लाख की राशि परिजनों को दी जाएगी।

Posted By: Shailendra Kumar

 

Source link

Show More
Back to top button