जुर्ममध्यप्रदेशसियासतस्लाइडर

मस्त प्लान बाबू भईया: BJP सांसद प्रज्ञा ठाकुर बोलीं,’लॉटरी और सट्टे को लीगल करने से समाज को होगा लाभ’

भोपाल: भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर (BJP MP Pragya Thakur) का फिर नया बयान आया है. इस बार वो लॉटरी (Lottery and Betting) के समर्थन में खड़ी हैं. उन्हें लॉटरी समाज हित में लगती है और सट्टा जीवन यापन का ज़रिया. बीजेपी सांसद प्रज्ञा अपने बयानों के कारण लगातार विवाद में रहती हैं.

केंद्र सरकार ने लॉटरी को लेकर राज्यों को नोटिफिकेशन भेजा है. केंद्र सरकार की तरफ से लॉटरी और सट्टा खिलाने की अनुमति दे दी गई है. चर्चा चल ही रही है कि इस बीच भोपाल सांसद प्रज्ञा ठाकुर की राय सामने आ गयी. उन्होंने लॉटरी को समाज हित में बताया. उन्होंने कहा ये भला काम है. साथ ही ये तर्क दिया कि लॉटरी और सट्टा जीवनयापन का जरिया है. जिसमें समाज की सेवा हो ऐसी लॉटरी में क्या दिक्कत है.

23 अगस्त 2021 को गजट नोटिफिकेशन जारी किया गया है. उसमें सरकार ने सट्टा और लॉटरी की अनुमति दे दी है. बीजेपी सांसद ने कहा – लॉटरी को दूषित नहीं करना चाहिए. लॉटरी कई प्रकार की चलती हैं. केवल नाम उसका लॉटरी दे दिया गया है. जिससे अच्छा हो, जिसमें समाज का लाभ हो, धनोपार्जन कर सकें, समाज अच्छे से जीवन यापन कर सके, जिसमें समाज की सेवा हो सके, ऐसा कार्य हमेशा करना चाहिए.

बयान और विवाद
प्रज्ञा ने कहा वो सरकार की नीतियों के साथ हैं. उनकी दलील है कि कोरोना के कारण जिस तरह से लोगों की आर्थिक स्थिति डगमगाई है, इसलिए अगर लॉटरी से लोग धनोपार्जन कर सकें, ऐसा कार्य अवश्य करना चाहिए.

कांग्रेस ने एतराज जताया
केंद्र सरकार की तरफ से लॉटरी और सट्टा(Lottery and Betting) खिलाने की अनुमति दे दी गई है. इसको लेकर अब पक्ष-विपक्ष के बीच जुबानी जंग छिड़ी हुई है.कांग्रेस ने प्रज्ञा के बयान का विरोध किया है. प्रज्ञा ठाकुर महाराष्ट्र एटीएस चीफ शहीद हेमंत करकरे, गोडसे सहित कई मसलों पर बयान देकर विवाद में फंस चुकी हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button