मध्यप्रदेशसियासतस्लाइडर

MP में कांग्रेस को बड़ा झटका: पूर्व मंत्री सुलोचना रावत और विशाल रावत भाजपा में शामिल, CM की मौजूदगी में ली सदस्यता

भोपाल। मध्यप्रदेश में उपचुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. पूर्व विधायक सुलोचना रावत और विशाल रावत ने कांग्रेस छोड़ भाजपा का दामन थाम लिया है. शनिवार देर रात इन्होंने मुख्यमंत्री आवास में सीएम शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ली.

जोबट विधानसभा सीट पर कलावती भूरिया के निधन के कारण रिक्त हुई है. यहां से पूर्व केंद्रीय मंत्री व कांग्रेस के कद्दावर नेता कांतिलाल भूरिया के पुत्र विक्रांत भूरिया भी दावेदार हैं. बताया जा रहा है कि कांग्रेस की सर्वे सूची में सुलोचना का नाम नहीं था. बीजेपी जोबट से बीजेपी सुलोचना रावत या विशाल रावत को उम्मीदवार बना सकती है.

राज्यवर्धन सिंह दत्तीगांव ने निभाई मध्यस्थता

जानकारी के अनुसार सुलोचना रावत और विशाल रावत को भाजपा में शामिल कराने में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक राज्यवर्धन सिंह दत्तीगांव ने मध्यस्थता निभाई. भाजपा सुलोचना या विशाल में से किसी को जोबट से टिकट दे सकती है.

सीएम के विकास कार्यों से प्रभावित

विशाल ने कहा कि सीएम शिवराज सिंह चौहान के विकास कार्यों से प्रभावित होकर भाजपा में शामिल हुए हैं. हम क्षेत्र में विकास कार्य करा सकेंगे. सुलोचना ने कहा, प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री ने योजनाओं के माध्यम से आदिवासी वर्ग का विकास किया है. इसी से प्रभावित होकर भाजपा में आए.

विशाल 2013 में हार गए थे चुनाव

सुलोचना रावत इसी सीट से 1998 और 2008 में विधायक रह चुकी हैं. विशाल को भी 2013 में कांग्रेस ने टिकट दिया था, लेकिन वे चुनाव हार गए थे. इसके बाद पिछला चुनाव वे निर्दलीय के रूप में लड़े थे. अब वे वापस कांग्रेस में आ चुके थे और टिकट की दावेदारी कर रहे थे. सुलोचना दिग्विजय सरकार में राज्यमंत्री रही हैं.

केके मिश्रा बोले- कांग्रेस एक समुद्र है, जाने वालों से फर्क नहीं पड़ेगा

प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री (मीडिया) केके मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस एक समुद्र है. सिद्धांतों के साथ समझौता करने वालों के जाने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button