Uncategorizedछत्तीसगढ़धर्म

रामायण मंडली की टोली रवाना: विधायक विनय जायसवाल ने मंडली को दिखाई हरी झंडी, जिला स्तरीय विजेता होने पर रखा इतने हजार का इनाम

विजेता होकर आने पर 11 हजार रुपए की नगर राशि इनाम देने की की घोषणा

श्रीकांत जायसवाल, कोरिया। राज्य सरकार के आदेश पर पहली बार छत्तीसगढ़ राज्य के सभी जिला और पंचायतों में अपना हुनर दिखाने वाले रामायण मंडली को एकत्रित किया गया. जिला स्तर पर प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है.

इस प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन करने वाली सभी विकासखंड स्तरीय रामायण मंडलियों को चयनित कर उन्हें अब जिला स्तर पर भेजा गया है, जो जिला अधिकारियों की मौजूदगी अपना प्रदर्शन करेंगी.

इसका चयन आगामी सोमवार को घोषित किया जाएगा. अच्छा प्रदर्शन करने वाली रामायण मंडली को कलेक्टर कोरिया की निगरानी में राज्य स्तर होने वाली प्रतियोगिता में भेजा जाएगा.

ये भी पढ़ें: MLA फुंदेलाल का CM पर तीखा हमला: विधायक ने कहा- शिवराज के करनी और कथनी में फर्क, थूक कर चाटने का किया काम

इस बड़ी प्रतियोगिता को स्वयं राज्य के मुखिया के दिशा निर्देश पर किया जा रहा है. इस पूरे आयोजन के अंतर्गत शनिवार को विकासखंड खड़गवां के चयनित दो रामायण मंडलियों को विधायक विनय जायसवाल ने अनुविभागीय अधिकारी खड़गवां बहादुर सिंह मरकाम, अपर कलेक्टर और पंचायत अधिकारी मूलचंद चोपड़ा की मौजूदगी में रवाना किया.

मंडली पोसक वितरण कर उन्हें हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया. साथ ही उन्हें अग्रिम बधाई दी गई. जिले स्तर से लेकर राज्य स्तर पर विजेता होने पर उन्हें 11 हजार रुपए की नगद राशि देने की घोषणा भी की है.

विधायक डॉ. जायसवाल ने उपस्थित रामायण मंडली के सदस्यों को यह भी कहा कि हम सभी राज्य के मुखिया की जितनी प्रशंसा करें उतना कम है. आज से पहले ऐसी प्रतियोगिता तीज, पर्व केवल सपने के माफिक हुआ करते थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button