देश - विदेशस्लाइडर

Mirzapur season 3 रिलीज डेट : अखंडानंद संग दुशमनी निभाएंगे गुड्डू भैया, लेकिन बीना त्रिपाठी होंगी किस तरफ?

Mirzapur Season 3 : Amazon Prime वीडियो की पॉपुलर सीरीज ‘मिर्जापुर’ सुपरहिट सीरीज थी। पहले पार्ट की तरह इसका दूसरा पार्ट भी सुपरहिट था। हालांकि अब लोगों के बीच सीजन 3 (Mirzapur season 3 Release date) की रिलीज डेट की चर्चा होने लगी है। लोगों में कालीन भैया और गुड्डु के बीच जारी “जंग” को देखने की उत्‍सुकता अभी भी बरकरार है। रिपोर्ट के मुताबिक तीसरे सीजन में वही दुश्‍मनी दोनों के बीच नजर आएगी, जो सीजन-2 में अपने पीक पर पहुंच गई थी। मिर्जापुर सीजन-2 का अंत इस इशारे के साथ हुआ था कि गुड्डु, कालीन भैया पर भारी पड़ा है। कालीन भैया यानी अखंडानंद ‘कालीन’ त्रिपाठी को उनकी पत्‍नी का साथ भी नहीं मिला। अब सीजन 3 में बीना त्रिपाठी का रोल क्या होगा, इस बारे में भी कोई जानकारी नहीं है।    

बीते महीनों में शो की शूटिंग से जुड़े कई वीडियोज भी सामने आए और अब इसकी रिलीज की बात होने लगी है। इस साल जून में जानकारी सामने आई थी कि ‘मिर्जापुर’ के तीसरे सीजन की शूटिंग शुरू होने जा रही है। यह सीरीज दो परिवारों की कहानी पर बुनी गई है। एक ओर अखंडानंद ‘कालीन’ त्रिपाठी का साम्राज्‍य है, तो दूसरी ओर रमाकांत पंडित नाम के ईमानदार वकील की फैमिली।

सीजन-1 में हुई मार-धाड़ ‘कालीन भैया’ और पंडित के परिवार को आमने-सामने खड़ा कर देती है। उस सीजन में ‘कालीन भैया’  का पलड़ा भारी रहता है, जबकि सीजन-2 में पंडित के लड़के गुड्डू का दम दिखता है, वह ना सिर्फ कालीन भैया से अपने भाई की हत्‍या का बदला लेता है, बल्कि ऐसा लगता है कि मिर्जापुर में अब गुड्डू भैया का राज चलने वाला है। लेकिन असल में क्या होगा यह तो सीजन 3 को देखने के बाद ही पता चलेगा।  

बहरहाल, मिर्जापुर सीजन 3 के प्रीमियर की तारीख अभी तय नहीं हुई है। हालांकि ऐसा कहा जा रहा है कि इस सीरीज को साल 2022 के आखिर तक रिलीज किया जा सकता है। सीरीज से जुड़े कई आर्टिस्‍ट ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर बताया है कि वह इस शो की शूटिंग पूरी कर चुके हैं। 

Mirzapur Season 3 का ट्रेलर और टीजर ट्रेलर अबतक रिलीज नहीं किया गया है। फैंस इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। बाकी दो सीजन की तरह ही मिर्जापुर का तीसरा सीजन भी एमेजॉन प्राइम वीडियो (Amazon Prime) पर आएगा। तीसरे सीजन की डिटेल अभी सामने नहीं आई हैं, लेकिन इस बार पहले से भी ज्‍यादा दुश्‍मनी, सत्ता का संघर्ष आदि नजर आ सकता है। 

Mirzapur Season 3 में कालीन भैया के रूप में पंकज त्रिपाठी को देखना सुखद होगा, वहीं, गुड्डू के किरदार में अली फजल नजर आएंगे। उनके अलावा श्वेता त्रिपाठी शर्मा, रसिका दुगल, विजय वर्मा, हर्षिता गौर, अंजुम शर्मा, प्रियांशु पेन्युली, शीबा चड्ढा और राजेश तैलंग भी दिखाई देंगे। नए सीजन की पटकथा और डायलॉग के पीछे अपूर्वा धर बडगैयन, अविनाश सिंह, विजय वर्मा और अविनाश सिंह तोमर हैं, जबकि कहानी का क्रेडिट पुनीत कृष्णा और विनीत कृष्णा के पास है। गुरमीत सिंह और आनंद अय्यर इस सीरीज के डायरेक्‍शन की जिम्‍मेदारी निभाएंगे।
 

Source link

Show More
Back to top button