छत्तीसगढ़देश - विदेशस्लाइडर

Launch Of Chandrayaan-3: CM Bhupesh Baghel ने इसरो समेत सभी देशवासियों को दी बधाई, वैज्ञानिकों की कड़ी मेहनत भारत की शक्ति का प्रमाण

CM Bhupesh Baghel congratulated ISRO on successful launch of Chandrayaan-3: चंद्रयान-3 के सफल प्रक्षेपण पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर इसरो समेत सभी देशवासियों को बधाई दी है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि चंद्रयान-3 का सफल प्रक्षेपण (ISRO on successful launch of Chandrayaan-3) हमारे वैज्ञानिकों की कड़ी मेहनत, समर्पण और भारत की शक्ति का प्रमाण है.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel ) ने कहा कि इस ऐतिहासिक उपलब्धि पर इसरो सहित सभी देशवासियों को बधाई. आज हमारे वैज्ञानिकों (ISRO on successful launch of Chandrayaan-3) ने हम सभी को गौरवान्वित किया है.

गौरतलब है कि शुक्रवार को इसरो ने LVM3-M4 रॉकेट के जरिए अपना तीसरा चंद्र मिशन- ‘चंद्रयान-3’ सफलतापूर्वक लॉन्च किया है. भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन के तीसरे चंद्र मिशन चंद्रयान-3 की लॉन्चिंग से देशभर में खुशी का माहौल है.

दोपहर 02.35 बजे एलवीएम 3-एम4 रॉकेट के जरिए चंद्रयान को चंद्रमा पर लॉन्च किया गया। इसरो का कहना है कि चंद्रयान-3 मिशन के माध्यम से, इसके चंद्रमा मॉड्यूल द्वारा सतह पर सॉफ्ट-लैंडिंग और रोटेशन अंतरिक्ष एजेंसी को नई सीमाओं को पार करने में ले जाएगा. भारतीय अंतरिक्ष एजेंसी का अनुमान है कि 23 या 24 अगस्त तक चंद्रयान-3 की सॉफ्ट लैंडिंग होगी.

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button