देश - विदेशस्लाइडर

बिरयानी खाकर फूड पॉइजनिंग का शिकार हुई 20 साल की लड़की की मौत, जानें पूरा मामला

केरल में बिरयानी खाकर कथित तौर पर फूड पॉइजनिंग का शिकार हुई एक लड़की की मौत की खबर आई है। 20 साल की इस लड़की ने न्यू ईयर ईव यानि 31 दिसंबर 2022 की रात को एक रेस्तरां से बिरयानी मंगवाई थी। जिसको खाने के बाद इसकी तबियत खराब हो गई और उसे अस्पताल ले जाना पड़ा। तब से लेकर अब तक युवती का इलाज चल रहा था और अब इसकी मौत की खबर है। 

नए साल के एक दिन पहले केरल के कासारगोड में एक लोकल रेस्तरां से अंजु श्रीपार्वती ने 31 दिसंबर को ऑनलाइन ऑर्डर कर कुझीमांथी नामक लोकल बिरयानी डिश का ऑर्डर दिया था। इसे रोमनसिया नामक रेस्तरां से ऑर्डर किया गया था। हमारी सहयोगी वेबसाइट के हवाले से प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, 31 दिसंबर से ही युवती का इलाज चल रहा था जिसकी अब मृत्यु हो गई है। इसके चलते परिजनों ने पुलिस में केस दर्ज करवाया है। युवती शनिवार की सुबह दुनिया से चल बसी। पुलिस की ओर से फोरंसिक रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई किए जाने की बात कही गई है। 

युवती का इलाज वहां के एक लोकल प्राइवेट अस्पताल से चल रहा था। उसके बाद उसे मंगलुरू, कर्नाटक के एक अस्पताल में ले जाया गया। घटना के संबंध में फूड सेफ्टी कमिश्नर को भी निर्देश जारी किए जाने की बात कही जा रही है। वहीं, फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड एक्ट (FSSA) के तहत उस होटल का लाइसेंस भी रद्द कर दिया गया है, जिससे यह बिरयानी ऑर्डर मंगवाया गया था।  

गौरतलब है कि न्यू ईयर ईव पर भारत में बिरयानी को खूब ऑर्डर किया गया था। रिपोर्ट के मुताबिक अकेले फूड डिलीवरी ऐप स्विगी (swiggy) से ही 3.5 लाख बिरयानी के ऑर्डर डिलीवर किए गए थे। इससे पहले इस हफ्ते की शुरुआत में यहां कोझीकोड में ही एक नर्स फूड पॉइजनिंग का शिकार हो गई थी और उसकी मौत हो गई थी। नर्स कोट्टायम के मेडिकल कॉलेज से थी। कथित तौर पर एक फूड शॉप से खाना खाने पर उसकी मौत की वजह बताई गई थी।
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Show More
Back to top button