देश - विदेश

Huawei Nova 13 सीरीज Kirin चिपसेट, सैटेलाइट कम्युनिकेशन जैसे फीचर्स के साथ अगस्त में होगी लॉन्च!

Huawei अगले महीने अपकमिंग Huawei Nova 13 सीरीज के स्मार्टफोन मार्केट में लॉन्च कर सकती है। इस सीरीज को लेकर लीक्स अब जोर पकड़ने लगे हैं। चीन के पॉपुलर टिप्स्टर ने इस बारे में नया अपडेट दिया है। इस सीरीज के स्मार्टफोन्स में Kirin चिपसेट देखने को मिल सकता है। सीरीज के टॉप एंड वेरिएंट में भी खास फीचर्स आने की बात टिप्स्टर ने कही है। आइए जानते हैं इस बारे में डिटेल। 

Huawei Nova 13 सीरीज का लॉन्च अगस्त में हो सकता है। इससे पहले कयास था कि स्मार्टफोन सीरीज को कंपनी इस साल की दूसरी तिमाही में ही मार्केट में उतार देगी। लेकिन अब चीन के जाने माने टिप्स्टर स्मार्ट पिकाचू (अनुवादित) ने चीन की माइक्रोब्लॉगिंग साइट Weibo पर एक पोस्ट शेयर किया है। इस पोस्ट में टिप्स्टर ने दावा किया है कि Huawei Nova 13 सीरीज अगस्त में लॉन्च होगी। 

Huawei Nova 13 सीरीज के स्मार्टफोन्स में Kirin चिपसेट दिया जाएगा। वहीं, इस सीरीज के टॉप मॉडल्स में सैटेलाइट कम्युनिकेशन जैसे फीचर्स भी देखने को मिलेंगे। यानी कि सीरीज में संभावित Huawei Nova 13 Pro और Nova 13 Ultra में यह फ्लैगशिप लेवल का फीचर दिया जा सकता है। सीरीज के लॉन्च के साथ ही कंपनी नए टैबलेट भी पेश कर सकती है। ये टैबलेट भी Kirin चिपसेट से लैस होंगे। खास बात यह भी है कि इन टैबलेट्स में Huawei की Star Flash NearLink टेक्नोलॉजी दी जा सकती है। 

Huawei की Star Flash NearLink टेक्नोलॉजी एक ऐसी टेक्नोलॉजी है जो शॉर्ट रेंज की वायरलेस कनेक्टिविटी प्रदान करती है। यह इसके लिए ब्लूटूथ और वाई-फाई, दोनों की ही पावर को एकसाथ इस्तेमाल करती है। जिसकी मदद से ट्रांसमिशन स्पीड फास्ट हो जाती है, फोन की पावर कम इस्तेमाल होती है, और कनेक्शन क्वालिटी बेहतर होती है। साथ ही यह अन्य कनेक्टिविटी फीचर्स से ज्यादा सेफ बताई गई है। 

Huawei Nova 12 की बात करें तो सीरीज में HarmonyOS 4 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ कंपनी ने ये स्मार्टफोन पिछले साल दिसंबर में लॉन्च किए थे। इनमें 120Hz रिफ्रेश रेट, 2,160Hz हाई-फ्रीक्वेंसी PWM डिमिंग, 300Hz टच सैंपलिंग रेट के साथ 6.7-इंच फुल-HD+ (1,224 x 2,776 पिक्सल) OLED LTPO डिस्प्ले है। डिस्प्ले में एक पिल शेप कैमरा आइलैंड है, जिसमें सेल्फी कैमरा फिट किया गया है। फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप है, जो 50-मेगापिक्सल मेन सेंसर से लैस है। 

Show More
Back to top button