धर्मस्लाइडर

Horoscope Today 23 November: वृषभ, सिंह, कन्या और कुंभ राशि वाले सावधान रहें, 12 राशियों का जानें राशिफल

Horoscope Today 23 November 2021, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope : पंचांग के अनुसार आज 23 नवंबर 2021 मंगलवार को मार्गशीर्ष मास की कृष्ण पक्ष की चतुर्थी की तिथि है. चंद्रमा मिथुन राशि में मौजूद रहेगा. आज शुभ योग का निर्माण हो रहा है और आज का नक्षत्र आद्रा. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, मेष से मीन राशि तक का आइए जानते हैं आज का राशिफल.

मेष- आज के दिन मेहनत से पैर पीछे नहीं करना है, बल्कि बढ़-चढ़ कर सामाजिक कार्यों में हिस्सा लेना चाहिए वहीं बेवजह के खर्चों पर भी नियंत्रण रखें. ऑफिशियल कार्यों के लिए दिन चुनौती पूर्ण रहने वाला है लेकिन आपको अपनी सूझ-बूझ के साथ कार्यों को निपटाना होगा. व्यापारियों को धन संबंधित कोई निर्णय लेने में जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए, क्योंकि विपरीत परिस्थितियों में लिए गए फैसले गलत भी हो सकते हैं.

वृष- आज के दिन कार्य की कठिनाई को देखकर हार नहीं माननी चाहिए, बल्कि कार्य को कैसे पूर्ण किया जाए इस बात पर ध्यान देना होगा. नौकरी के लिए प्रयासरत लोगों के लिए समय उत्तम है. व्यापार में स्थितियों को मजबूत करने के लिए आपको एड़ी चोटी का जोड़ लगाना होगा, निस्संदेह आपकी मेहनत बर्बाद नहीं होगी.  

मिथुन- आज के दिन मानसिक रूप से खुद को एक्टिव रखना है, कई कठिन पजल सुलझाने पड़ सकते हैं. कर्मक्षेत्र में पिछले किए गए कार्यों का सकारात्मक परिणाम आज देखने को मिल सकता है. व्यापारी वर्ग बिना किसी पक्के दस्तावेजों के कोई जमीन न खरीदें, अतः ठगे जाने की आशंका बनी हुई है. 

कर्क- आज के दिन काम न बनने पर उदासी महसूस हो सकती है इससे निराश होने से बचना चाहिए. ऑफिस में नयी जिम्मेदारियों के तौर पर चुनौतियां मिल सकती है इससे परेशान होने के बजाय कुछ सीखना चाहिए. खुदरा व्यापारियों को छोटे-मोटे लाभ मिलने की संभावना दिखाई दे रही है.  

सिंह- आज के दिन आप दूसरों द्वारा दिया ज्ञान छोड़ अपनी बुद्धिमत्ता को पहचाने जो कि आपके भीतर है. रचनात्मक विचारों को काम में प्रयोग करें. ऑफिशियल कार्य में आपका मैनेजमेंट काफी अच्छा देखने को मिलेगा. वहीं कामों को पूरा करने के लिए सहकर्मियों का सहयोग लेना पड़ सकता है. 

कन्या- आज के दिन मन में विचारों का आना-जाना लगा रहेगा. अच्छे विचारों को रख कर नकारात्मक विचारों को दूर ढकेलें. भविष्य की कल्पनाओं में व्यस्त हो सकते हैं. ऑफिस जाने से पहले प्रमुख कार्यों की लिस्ट बना लें. जो जरूरी कार्य हैं उनको सबसे पहले लिखें, अत्यधिक व्यस्तता के कारण कार्य छूट भी सकता है.

तुला- आज के दिन कुछ परेशानियों का आकलन करें, तो यह आपके खुद से निमंत्रण दिए गए हैं. कार्यक्षेत्र में नियमों का पूर्ण रूप से पालन करें, साथ ही दूसरों पर अधिक विश्वास मुश्किलों में डाल सकती है. इंक्रीमेंट व पदोन्नति की प्रतीक्षा कर रहें हैं, तो इस संबंध में आपको कुछ इंतजार और करना पड़ सकता है. 

वृश्चिक- आज के दिन अपने मूल स्वभाव को ध्यान में रखें. उत्साहित होकर कार्य करने से सफलता मिलेगी. मन में किसी प्रकार का भटकाव है, तो पाठ-पूजा पर अधिक ध्यान दें.ऑफिशियल कार्य समय पर पूरा न होने से आपको तनाव हो सकता है, लेकिन परेशान न हो सहयोगियों से मदद लें.

धनु- आज का  दिन अपनों के सुख-दुख को बांटने का है, यदि कोई आपके पास अपनी समस्या लेकर आता है तो उसके दिल का बोझ कम करें. ऑफिस में आज आपको अधिक काम करना पड़ेगा इसलिए कार्य को व्यक्तिगत करने से ज्यादा सिस्टम को महत्व दें. कीटनाशक दवाई से संबंधित व्यापार करने वालों को वर्तमान समय में लाभ हो सकता है.

मकर- आज के दिन की शुरुआत हनुमानजी की उपासना व भक्ति भाव के साथ आरम्भ करें हो सके तो प्रभु को घर में ही मीठा बना कर भोग लगाए. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को हो सकता है आज भी बॉस व उच्चाधिकारी से मन-मुताबिक कार्य न मिले, तो दिल छोटा न करें. 

कुंभ- आज के दिन दूसरों के सामने आपका चिड़चिड़ा व्यवहार गरीमामयी प्रतिष्ठा को कम कर सकता है, इस बात पर ध्यान रखें. ऑफिशियल कार्यों को लेकर शुभ समाचार प्राप्त होने की संभावना बनी हुई है, प्रमोशन लिस्ट में आपका नाम आ सकता है.व्यापारी वर्ग ग्राहकों व अधीनस्थ से नापतौल कर बोले, नहीं तो  व्यापार में विवादास्पद स्थितियां उत्पन्न हो सकती है.

मीन- आज के दिन मन कुछ अच्छा सुनने के लिए लालायित रहेगा, वहीं छोटी-छोटी खुशियां भी मन को आनंदित करेंगी, जिनका आपको दिल खोलकर स्वागत करना होगा. ऑफिस में बॉस के साथ चल रही मीटिंग को गंभीरता से लें, महत्वपूर्ण बिंदु नोट करने पड़ सकते हैं. व्यापारियों को छोटे-मोटे मुनाफे हाथ लगेंगे.

read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button