मध्यप्रदेशसियासतस्लाइडर

सिर्फ वायदे, धरातल पर मायूसी: पुष्पराजगढ़ में घोषणा के 5 साल बाद भी शहीदों की नहीं लगी प्रतिमा, अब CM शिवराज का पुतला फूंकने की तैयारी

अनूपपुर/राजेंद्रग्राम: गोंडवाना गणतंत्र पार्टी इन दिनों शिवराज सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए है. गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने सरकार पर वायदा पूरा नहीं करने का आरोप लगाया है. इसके साथ ही युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह टेकाम ने अपने पार्टी के कार्यकर्ताओं सहित अनुविभागीय अधिकारी पुष्पराजगढ़ के समक्ष लिखित ज्ञापन सौंपा है.

इस दौरान उन्होंने यह मांग रखी की मध्य प्रदेश भाजपा के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 5 साल पहले शहडोल लोकसभा उपचुनाव के दौरान आदिवासी बाहुल्य जिले के ग्राम बेनीबारी में 1857 के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम में शहीद महाराजा शंकर शाह मरावी और कुंवर रघुनाथ शाह मरावी की बलिदान दिवस के अवसर पर आम सभा में इन अमर शहीदों की प्रतिमा निर्माण के लिए घोषणा की थी.

उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं उसका प्रकाशन बुकलेट में भी करवाया गया था, लेकिन 5 वर्ष बीत जाने के बाद भी अमर शहीदों के नाम कोई भी प्रतिमा स्थापित नहीं कराई गई, जिससे नाराज आदिवासी समुदाय के लोगों ने सूबे के मुखिया शिवराज सिंह चौहान के पर आरोप लगाया है.

वीरेंद्र सिंह टेकाम ने कहा कि घोषणा वीर मुख्यमंत्री ने घोषणा करने के बाद भी प्रतिमा स्थापित नहीं करा सके. जो देश के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम में शहीद महाराजा शंकर शाह और कुंवर रघुनाथ शाह के शहादत का अपमान है, जो हम यह अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे.

ज्ञापन सौंप कर यह मांग की गई की 18 सितंबर 2021 के पूर्व अगर प्रतिमा का निर्माण कार्य आरम्भ नहीं कराया जाता तो मजबूरन गोंडवाना गणतंत्र पार्टी युवा मोर्चा के द्वारा पुष्पराजगढ़ ब्लॉक में शिवराज सिंह चौहान का पुतला दहन करेगी, जिसकी सम्पूर्ण जबाबदारी शासन प्रशासन की होगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button