देश - विदेशस्लाइडर

रेट्रो लुक के साथ 60 के दशक की याद दिलाते हुए FLX Menace इलेक्ट्रिक बाइक पेश, जानें खासियतें

ई-बाइक्स निर्माता कंपनी FLX ने ​​Schwinn Stringray बाइक पर बेस्ड एक नई इलेक्ट्रिक साइकिल पेश की है। FLX Menace का क्लासिक डिजाइन उन यूजर्स को काफी आकर्षित करेगा, जिन्होंने स्टिंग्रे की राइड की है या उसे देखा था। 1960 के दशक में पेश की गई टाइमलेस Schwinn Stingray ने एक तरह से मेनेस के जरिए दोबारा वापसी की है। स्टिंगरे उस समय के स्कूली बच्चों के लिए एक बेस्ट ऑप्शन हुआ करती थी और Menace उसी का एडवांस वर्जन लग रही है। यहां हम आपको FLX Menace के बारे में विस्तार से बता रहे हैं।
 

FLX Menace का डिजाइन

डिजाइन की बात करें तो FLX Menace इलेक्ट्रिक साइकिल में एक स्वूपिंग फ्रेम, बनाना स्टाइल सीट और टॉल एप हैंगर हैंडलबार्स शामिल हैं। FLX के मुताबिक, रियल क्लासिक्स की कोई समय सीमा नहीं होती है और यह बार-बार आते रहते हैं। मेनस में मॉड्रन डिजाइन के साथ स्टाइलिश लुक भी है। स्टिंग्रे सिंगल-स्पीड मॉडल के तौर पर आई, लेकिन बाद में सिल्क शिफ्ट 3 स्पीड मॉडल भी शामिल हुआ था। हालांकि बाद में इसके शिफ्ट सिस्टम के डिजाइन की खराबी के चलते बैन कर दिया गया था।

FLX मेनस में सिक्योरिटी और परफॉर्मेंस को बेहतर बनाकर पेश किया है, जिसमें ऐसी कोई भी दिक्कत नहीं आएगी। इसमें एक रियर हब मोटर का इस्तेमाल किया गया है जो कि बदलने वाले गियर के बिना सही काम करता है। इसमें एक बेल्ट ड्राइव सिस्टम दिया गया है। इसमें एक पैसेंजर के लिए मगरा हाइड्रोलिक डिस्क ब्रेक और रियर पिलियन पेग्स शामिल है।

FLX मेनस में एक रिगिड फ्रेम डिजाइन दिया गया है। स्पीड की बात की जाए तो यह अधिकतम 45 किमी प्रति घंटे की स्पीड से चल सकती है, जिसके साथ बेहतर रेंज भी प्रदान कर सकती है। इसकी सीट के नीचे बैटरी दी गई है, लेकिन FLX ने ​​अभी तक कैपेसिटी का खुलासा नहीं किया है।
 

FLX Menace की कीमत और उपलब्धता

उपलब्धता की बात की जाए तो FLX ने ​​Menace की 100 डॉलर यानी कि 8,185 रुपये में बुकिंग शुरू की हुई है। कीमत की बात की जाए तो इसकी अनुमानित कीमत 1,999 डॉलर यानी कि 1,63,656 रुपये हो सकती है। FLX मेनस को 2023 की गर्मियों में रिलीज किया जा सकता है। इसकी रेट्रो-स्टाइलिंग और क्लासिक लुक के चलते इसकी डिमांड और रिजर्वेशन समय बढ़ सकता है।
 

Source link

Show More
Back to top button