देश - विदेशस्लाइडर

एसएस राजामौली की फ‍िल्‍म RRR को मिला यह बड़ा अवॉर्ड, क्‍या आसान होगी ऑस्‍कर की राह?

SS Rajamauli NYFCC Award : एसएस राजामौली उन डायरेक्टर्स में से हैं, जिनकी फिल्म उनके नाम से ही दर्शकों के बीच छा जाती है। इस साल आई RRR ने भी दुनिया भर में धमाल मचाया। दुनियाभर में दमदार कमाई कर RRR साल की हाइएस्ट ग्रॉसिंग फिल्मों में शामिल हो गई। इसके बाद फिल्म को ऑस्कर में भेजने की खबरें भी जोरों पर थी, लेकिन यह भारत की ओर से आधिकारिक रूप से ऑस्‍कर के लिए नहीं भेजी गई। अब खबर है कि मेकर्स ने इसे फिर से ऑस्कर की 14 अलग-अलग कैटि‍गरी में भेजा है।

राजामौली को बेस्ड डायरेक्टर अवॉर्ड
फिल्म RRRR को ऑस्कर में स्क्रीनप्ले, एडिटिंग स्कोर, साउंड बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर, और बेस्ट डायरेक्टर जैसी कई  कैटि‍गरी में भेजा गया है। RRR के लिए ऑस्कर कैंपेन शुरू करने की खबर भी सामने आई थी। अब जानकारी मिली है कि डायरेक्टर राजामौली को (New York Film Critics Circle) अवॉर्ड्स में बेस्ड डायरेक्टर अवॉर्ड दिया गया है। 

ऑस्कर पाने में मिल सकती है मदद 
खबरों की मानें तो राजामौली का यह अवॉर्ड उनकी फिल्म RRR को ऑस्कर दिलाने में सहयोगी हो सकता है। अकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर एंड साइंसेस (Academy Of Motion Pictures And Sciences) में दुनिया भर के क्रिटिक्स और फिल्म टेक्नीशियन के मेंबर होते हैं। यही सभी बेहतरीन फिल्मों के लिए वोटिंग करते हैं। ऐसे में राजामौली को दिए गए अवॉर्ड से फिल्म सुर्खियों में हैं। यह फिल्म क्रिटिक्स के नजरों में हैं। 

इंटरनेशनल फिल्म मेकर्स ने की RRR की तारीफ
फिल्म आरआरआर ने सिनेमाघरों में अपनी छाप छोड़ी थी। फिल्म को इंरनेशनल फिल्म मेकर्स ने भी खूब सराहा था। फिल्म ने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज के बाद दुनिया भर के लोगों से तारीफें बटोरी। फिल्म की कामयाबी को देखते हुए ही इसे ऑस्कर के लिए भेजा गया था। एसएस राजामौली को NYFCC  से मिला यह सम्मान फिल्म को ऑस्कर दिलाने में मददगार साबित हो सकता है।
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Show More
Back to top button