खेलस्लाइडर

ENG vs SL, T20 WC 2021: इंग्लैंड ने रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका को हराकर T20 विश्व कप के सेमीफाइनल में बनाई जगह

ENG vs SL, T20 WC 2021:  इंग्लैंड (ENG) ने श्रीलंका (SL) को 26 रन से हराकर सेमीफाइनल में अपनी लगातार चौथी जीत हासिल की, जबकि श्रीलंका की टीम तीसरी हार के साथ टूर्नामेंट से बाहर हो गई है. इंग्लैंड की जीत के हीरो रहे जोस बटलर, जिन्होंने नाबाद 101 रन की पारी खेली और इंग्लैंड को बड़े स्कोर तक पहुंचाया. श्रीलंका ने मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया.

इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 164 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसके जवाब में श्रीलंकाई टीम 19 ओवर में 137 रन पर ऑल आउट हो गई. इंग्लैंड के लिए आदिल राशिद, मोइन अली और क्रिस जॉर्डन ने 2-2 विकेट लिए, जबकि लियाम लिविंगस्टोन और क्रिस वोक्स ने एक-एक विकेट लिया.

ऐसी थी श्रीलंका की पारी
164 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने पहला विकेट 1 रन पर गंवा दिया. टीम के सलामी बल्लेबाज पथुम निशंका केवल 1 रन ही बना सके. श्रीलंका का दूसरा विकेट 24 रन पर गिरा जब चरित असलंका 21 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

इसके बाद कुसल परेरा 7 रन बनाकर आउट हो गए. अविष्का फर्नांडो ने 13 रन बनाए. भानुका राजपक्षे ने पारी को संभाला और 26 रन बनाए. अंत में वानिंदु हसरंगा और कप्तान दासुन शनाका ने जोरदार बल्लेबाजी की, लेकिन हसरंगा 34 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद शनाका 26 रन के निजी स्कोर पर रन आउट हो गईं. श्रीलंका की टीम 19 ओवर में 137 रन पर ऑल आउट हो गई.

ऐसी थी इंग्लैंड की पारी
पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय 9 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए डेविड मलान भी सिर्फ 6 रन ही बना सके. हालांकि जोस बटलर एक छोर पर टिके रहे. इस मैच में जॉनी बेयरस्टो अपना खाता भी नहीं खोल सके. इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने बटलर के साथ मिलकर इंग्लैंड के स्कोर को तेजी से आगे बढ़ाया. दोनों के बीच लंबी पार्टनरशिप हुई थी.

इयोन मोर्गन 19वें ओवर में 40 रन बनाकर आउट हो गए. एक तरफ बटलर की तूफानी बल्लेबाजी जारी रही. बटलर ने पारी की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया. उन्होंने 67 गेंदों में छह चौकों और छह छक्कों की मदद से नाबाद 101 रन की पारी खेली. श्रीलंका के लिए स्टार स्पिनर वानिंदु हसरंगा ने तीन विकेट लिए, जबकि दुष्मंथा चमीरा को एक विकेट मिला.

read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button