देश - विदेशस्लाइडर

Elon Musk को Donald Trump का झटका, Twitter पर लौटने में नहीं है दिलचस्पी

अमेरिका के पूर्व प्रेसिडेंट Donald Trump ने कहा है कि उनकी माइक्रोब्लॉगिंग साइट Twitter पर लौटने में कोई दिलचस्पी नहीं है। पिछले वर्ष हिंसा भड़काने के आरोप में ट्रंप को ट्विटर पर बैन कर दिया था। ट्विटर के नए मालिक Elon Musk ने ट्रंप के एकाउंट को बहाल करने को लेकर एक पोल कराया था। इसमें ट्रंप के पक्ष में लगभग 52 प्रतिशत से अधिक लोगों ने वोट दिया है। 

इसके बाद मस्क ने ट्वीट कर कहा था, “लोगों ने अपनी आवाज उठाई है। ट्रंप को बहाल किया जाएगा।” ट्रंप के ट्विटर एकाउंट पर पिछले वर्ष की शुरुआत में 8.8 करोड़ से अधिक फॉलोअर्स थे। रिपब्लिकन पार्टी की एक मीटिंग में ट्रंप से ट्विटर पर वापसी के बारे में पूछने पर उनका कहना था, “मुझे इसके लिए कोई कारण नहीं दिखता।” उन्होंने बताया कि वह अपने ऐप Truth Social के साथ बरकरार रहेंगे। इस ऐप को उनके स्टार्टअप Trump Media & Technology Group ने डिवेलप किया है। अमेरिका का दोबारा प्रेसिडेंट बनने के लिए ट्रंप ने कोशिश शुरू कर दी है। उन्होंने मस्क की प्रशंसा की है। हालांकि, इसके साथ ही उनका कहना था कि ट्विटर पर बॉट्स और जाली एकाउंट्स की समस्या है।

इस बारे में ट्विटर को भेजे गए प्रश्नों का उत्तर नहीं मिला। ट्विटर को खरीदने के बाद से मस्क इसमें बड़े बदलाव कर रहे हैं। ट्विटर को टेकओवर करने के बाद उन्होंने कंपनी के टॉप मैनेजमेंट को हटा दिया था और लगभग आधे स्टाफ की छंटनी की थी। इस सप्ताह वह दोबारा बड़ी संख्या में वर्कर्स को कंपनी से बाहर कर सकते हैं। 

हाल ही में मस्क ने ट्विटर के स्टाफ को एक मैसेज दिया था। उन्होंने वर्कर्स से यह तय करने के लिए कहा था कि वे कंपनी में अधिक घंटों तक काम करना चाहते हैं या तीन महीने की सेवरेंस पे लेकर इस्तीफा देंगे। इसके लिए स्टाफ को एक लिंक को क्लिक करने के लिए कहा गया था। इस लिंक में लिखा था कि इसकी पुष्टि करें कि ‘आप नए ट्विटर का हिस्सा बनना चाहते हैं।’ इस लिंक को क्लिक नहीं करने वाले वर्कर्स का कंपनी से इस्तीफा माना जाएगा। इसके बाद कंपनी की टेक्निकल डिविजन से बहुत से वर्कर्स ने इस्तीफा देने का फैसला किया था। इससे पहले मस्क ने वर्कर्स के वर्क फ्रॉम होम या रिमोट लोकेशन से वर्क पर बैन लगा दिया था। 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Show More
Back to top button