देश - विदेशस्लाइडर

पिज्जा डिलीवर करने के लिए Domino’s ने खरीदीं 800 इलेक्ट्रिक कारें

वाहन निर्माताओं ने अपनी लाइनअप को तेजी से इलेक्ट्रिक करना शुरू कर दिया है और वहीं, दूसरी ओर आए दिन मार्केट में नए इलेक्ट्रिक मोबिलिटी स्टार्टअप भी कदम रख रहे हैं, क्योंकि न केवल व्यक्ति, बल्कि लॉजिस्टिक्स और डिलीवरी बिजनेस भी तेजी से अपने बेड़े को इलेक्ट्रिक गाड़ियों से रिप्लेस कर रहे हैं। एक ऐसा ही कदम पिज्जा चेन Domino’s ने भी उठाया है, जहां कंपनी ने अपने डिलीवरी वाहनों के रूप में 800 Chevrolet Bolt इलेक्ट्रिक कारों को खरीदा है। निश्चित तौर पर यह कदम यह दर्शाता है कि Domino’s अपने कार्बन फुटप्रिंट को कम करना चाहती है और साथ ही ग्रीन एनर्जी की तरफ कदम बढ़ाना चाहती है।

Domino’s ने घोषणा करते हुए जानकारी दी है कि कंपनी ने अपने बेड़े में Chevrolet Bolt EV को जोड़ना शुरू कर दिया है। अमेरिका में कंपनी ने कई रिटेल आउटलेट में 100 इलेक्ट्रिक कारों को तैनात कर दिया है और आने वाले महीनों में कंपनी का प्लान 700 और इलेक्ट्रिक कारों को बेड़े में जोड़ने का है।
 

Domino’s के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रसेल वेनर ने कहा, “कंपनी ने 1960 में Volkswagen Beetle के साथ पिज्जा डिलीवरी शुरू की, 2015 में DXP को बेड़े में शामिल किया गया, जो एक कस्टम पिज्जा डिलीवरी वाहन था। इसके बाद कंपनी ने कारों और रोबोटों के साथ ऑटोनोमस पिज्जा डिलीवरी को टेस्ट किया और अब पिज्जा डिलीवरी के भविष्य की ओर बढ़ गई है।” 

उन्होंने आगे कहा, “डोमिनोज हमेशा पिज्जा डिलीवरी और इलेक्ट्रिक डिलीवरी कारों में अग्रणी रहा है क्योंकि वाहन प्रौद्योगिकी का विकास जारी है। हमने 2050 तक शुद्ध-शून्य कार्बन उत्सर्जन के लिए प्रतिबद्धता की है, और यह एक तरीका है जिससे हम अपने पर्यावरणीय प्रभाव को कम करना शुरू कर सकते हैं।”

Chevy Bolt EV एक किफायती इलेक्ट्रिक कार है, जो 259 मील (करीब 416 km) की रेंज देने का दावा करती है।

इस मौके पर GM फ्लीट के उपाध्यक्ष एड पेपर ने कहा, “दोनों कंपनियां हमारे पर्यावरण को बेहतर बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। GM की योजना 2035 तक नए यूएस लाइट ड्यूटी वाहनों से टेलपाइप उत्सर्जन को खत्म करने की है। एक सस्ती कीमत, मजेदार ड्राइविंग विशेषताओं और 259 मील की रेंज के साथ, शेवरले बोल्ट ईवी डोमिनोज का भविष्य है।”

Source link

Show More
Back to top button