छत्तीसगढ़स्लाइडर

Raipur: मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ आज राजभवन का घेराव करेगी छत्तीसगढ़ कांग्रेस

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर
– फोटो : संवाद न्यूज एजेंसी

विस्तार

केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ आज कांग्रेस छत्तीसगढ़ राजभवन का घेराव करेगी। सबसे पहले राजधानी के अंबेडकर चौक पर प्रदर्शन किया जाएगा। इसके बाद यहां से राजभवन घेराव करने जाएंगे। सुबह 11 बजे अम्बेडकर चौक में राजभवन मार्च का आयोजन किया गया है। इस अवसर पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी सैलजा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन, एआईससी के प्रदेश प्रभारी सचिवद्वय डॉ. चंदन यादव, सप्तगिरी शंकर उल्का, संयुक्त सचिव विजय जांगिड़  समेत कई दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे। 

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार की ओर से अडानी को फायदा पहुंचाने के लिए एलआईसी, एसबीआई जैसी केंद्रीय संस्थाओं का इस्तेमाल किया जा रहा है। इसके खिलाफ कल प्रदर्शन किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा सरकार की अडानी के पक्ष में कोनी कैपिटलिज्म नीति के कारण देश का नुकसान हो रहा है। गहरे आर्थिक संकट के समय भाजपा की मोदी सरकार देश के महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे को अडानी समूह को बेच रही है और एसबीआई व एलआईसी जैसी सार्वजनिक संस्थाओं को अडानी समूह में निवेश करने को मजबूर कर रही है, जिससे गरीब और मध्यम वर्ग के भारतीयों की करोड़ो की बचत जोखिम में है, जिसके खिलाफ देशभर में कांग्रेस की ओर से चरणबध्द आंदोलन चलाया जा रहा है।  छत्तीसगढ़ कांग्रेस संचार विभाग अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि केंद्र की विश्वसनीय संस्थाओं की आर्थिक स्थिति खराब हो गई है। लाखों निवेशकों का पैसा डूबने की कगार पर है। सीएम भूपेश बघेल राज्य की घरोहर को बचाने के लिए लगातार कार्य कर रहे हैं। 

सुशील आनंद बोले- हर वर्ग को लाभ पहुंचाने के लिए काम कर रही सरकार

अनियमित कर्मचारियों के प्रदर्शन पर कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बजट में हर वर्ग को लाभ पहुंचाने के लिए काम कर रहे हैं। बजट में बहुत सारे कर्मचारियों को राहत मिली है। अनियमित कर्मचारियों को लेकर भी सरकार कार्य कर रही है। उनके नियमितीकरण की व्यवस्था भी जल्द होगी। 22 विभागों की जानकारी मिल चुकी है। बाकी का भी डेटा तैयार किया जा रहा है। इसके बाद इस पर फैसला लिया जाएगा। जल्दबाजी में निर्णय लिया गया, तो नियमितीकरण की प्रक्रिया ठंडे बस्ते में चली जाएगी। 

‘बीजेपी में वर्चस्व की लड़ाई चल रही’

वहीं भाजपा को लेकर उन्होंने कहा कि बीजेपी में वर्चस्व की लड़ाई चल रही है। 15 साल तक जो लोग सरकार में मठाधीश बन हुए थे। आज पार्टी रसातल में चली गई है, ऐसे में बीजेपी के रखूखदार नेता पैसे के बल पर संगठन में नेतृत्व खोना नहीं चाहते है। कार्यकर्ताओं के बीच में बैठक में भी मनमुटाव, भेदभाव, मारपीट की नौबत आ गई है। 

कुमारी सैलजा का ये है शेड्यूल

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी सैलजा 13 मार्च सोमवार को सुबह 9.40 बजे विस्तारा की नियमित विमान सेवा से नई दिल्ली से रायपुर आएंगी। इसके बाद सर्किट हाउस जाएंगी। सुबह 11 बजे अंबेडकर चौक रायपुर में आयोजित चलो-राजभवन मार्च एवं आंदोलन में शामिल होंगी। शाम 6 बजे इंडिगो की नियमित विमान सेवा से नई दिल्ली के लिए रवाना होंगी।

Source link

Advertisements

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button