छत्तीसगढ़ट्रेंडिंगसियासतस्लाइडर

CG में कौन होगा अगला CM ? विधानसभा चुनाव से पहले मंत्री TS सिंहदेव का बड़ा बयान, बताया कौन होगा मुख्यमंत्री चेहरा ?

Chhattisgarh Election 2023 CM FACE: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से पहले स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव (Health Minister TS Singhdev) ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस भूपेश बघेल के चेहरे पर ही राज्य में चुनाव लड़ेगी. सिंहदेव ने कहा कि यह भाजपा और अन्य दलों को तय करना है कि उनका चेहरा कौन है.

टीएस सिंह देव ने कहा कि फिलहाल बीजेपी में कोई चेहरा नजर नहीं आ रहा है. जबकि पहले कहा जा रहा था कि रमन सिंह बीजेपी का स्थापित चेहरा हैं, कांग्रेस के पास कोई चेहरा नहीं है. लेकिन मतदाताओं ने कांग्रेस को मौका दिया और भारी बहुमत से जीत हासिल की.

शराबबंदी कठिन है – टीएस सिंहदेव

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में शराबबंदी को लेकर जमकर राजनीति हो रही है. बीते दिनों छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा था कि राज्य में शराबबंदी से पहले शराब पीने वालों को शराब पीना बंद कर देना चाहिए. वहीं आज जब टीएस सिंहदेव से शराबबंदी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि फिलहाल शराबबंदी करना मुश्किल है.

शुक्रवार को Sonia Gandhi से मुलाकात की

बता दें कि छत्तीसगढ़ में इसी साल चुनाव होने हैं और ऐसे में लगातार राज्य के कई दिग्गज नेता दिल्ली के लिए दावेदारी पेश कर रहे हैं. इस बीच टीएस सिंह देव ने कल यानी शुक्रवार को सोनिया गांधी से मुलाकात की थी, लेकिन आज हुई बैठक के बाद अचानक टीएस सिंह देव द्वारा भूपेश बघेल को सीएम फेस कहना इस बात की गवाही दे रहा है कि सीएम भूपेश बघेल शीर्ष नेतृत्व की पहली पसंद हैं.

ढाई साल का फॉर्मूला फेल हो गया

छत्तीसगढ़ में 2018 के चुनाव में कांग्रेस की जीत के बाद ही मुख्यमंत्री के तौर पर दो बड़े चेहरे सामने आए थे. जिसमें भूपेश बघेल व टीएस सिंहदेव थे। लेकिन बघेल ने बाजी मार ली, उस समय कहा जा रहा था कि कांग्रेस राज्य में ढाई साल का फॉर्मूला लाएगी. यानी बघेल ढाई साल और टीएस सिंहदेव ढाई साल, हालांकि ऐसा नहीं हुआ, जिससे खींचतान भी देखने को मिली. टीएस सिंहदेव के बयान भी लगातार सुर्खियों में रहे.

युवाओं के लिए पीछे हट जाउंगा

नवंबर 2022 माह में छत्तीसगढ़ में भारत जोड़ो यात्रा की तर्ज पर युवा कांग्रेस ने ”भारत जोड़ो, युवा जोड़ो” कार्यक्रम का आयोजन किया था. इसमें छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि अगर मेरे बराबर का कोई युवा खड़ा होता है तो मुझे पीछे हटने में बहुत खुशी होगी. इसके अलावा चुनाव लड़ने को लेकर उन्होंने कहा था कि अभी तक कोई फैसला नहीं हुआ है. इस बार मन वैसा नहीं है जैसा हर बार हुआ करता था.

कांग्रेस अधिवेशन में बड़ा बयान दिया

हालांकि टीएस सिंहदेव लगातार अपने बयान बदलते रहते हैं. गौरतलब है कि फरवरी में रायपुर में हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन में छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने कहा था कि हर कोई सीएम बनना चाहता है. मेरा चेहरा भी सीएम पद के लिए था. मौका मिला तो मैं भी सीएम बनूंगा और जनता के लिए काम करूंगा. अब आगामी चुनाव से पहले भूपेश बघेल के सीएम चेहरे को लेकर टीएस सिंहदेव के बयान से लगता है कि दोनों के रिश्तों में कड़वाहट मिठास में बदलने लगी है.

Advertisements

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button