देश - विदेशस्लाइडर

ओवरटेक करने की कोशिश में ट्रक के सामने आई कार, फ‍िर क्‍या हुआ, देखें वीडियो

रोड पर सफर करते समय आपको गाहे-बगाहे लिखा हुआ दिख जाएगा, ‘दुघर्टना से देर भली’। पर लोग मानते कहां हैं। सड़क हादसों की खबर हर रोज पढ़ने को मिलती है। बहुत कम ऐसा होता है, जब किसी हादसे का लाइव वीडियो सामने आ जाए। उत्तराखंड के नैनीताल में भवाली के पास ऐसा ही एक हादसा हुआ है। कार को ओवरटेक कर रही दूसरी कार के सामने एक ट्रक आ गया, उसके बाद जो हुआ वह रोंगटे खड़े कर देने वाला है। वाकया सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गया। 

ट्विटर पर शेयर किया गया यह वीडियो काफी देखा जा रहा है। @saritatiwariuk ने अपने अकाउंट पर वीडियो पोस्‍ट करते हुए बताया है कि घटना नैनीताल के भवाली की है। उन्‍होंने लिखा, नैनीताल के भवाली में सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ कार और ट्रक की जबरदस्त टक्कर का वीडियो। करीब 36 सेकंड के इस वीडियो में सबसे पहले एक ट्रक गुजरता हुआ दिखाई देता है। उसके ठीक पीछे दो कारें आ रही हैं। एक कार दूसरी कार को ओवरटेक करना चाहती है, तभी सामने से बड़ा ट्रक आ जाता है। 
 

ट्रक और कार के बीच जबदरस्‍त भिड़ंत होती है। कार की छत पर बंधा सामान छटककर रोड पर गिर जाता है। पीछे से आ रहा बाइक सवार बाल-बाल बचता है। जिस कार को ओवरटेक करने की कोशिश की जा रही थी, वह भी रुक जाती है। आसपास के कुछ लोग वहां पहुंचते हैं। 

वीडियो देखकर पता चलता है कि जो कार, ट्रक से भिड़ी, वह मोड़ पर ओवरटेक करने की कोशिश में थी, इसी वजह से कार वाले को ट्रक आता हुआ दिखाई नहीं दिया होगा। हमेशा कहा जाता है कि मोड़ पर किसी गाड़ी को ओवरटेक नहीं करना चाहिए। पहाड़ी इलाकों में तो अतिरिक्‍त सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है। इस घटना में कोई हताहत तो नहीं हुआ, लेकिन ड्राइवर को गंभीर चोट आई है। टक्‍कर के कारण वह कार में फंस गया था। कार में मौजूद अन्‍य लोग बाल-बाल बच गए और बुरी तरह से सहम गए। 

पहली नजर में देखकर ऐसा लगता है कि कार वाले की इस घटना में कोई गलती नहीं है। दोनों ही कारें तेज गति में थीं और जो कार ओवरटेक करने की कोशिश में थी, वह काफी रफ्तार में थी। गनीमत रही कि हादसे में किसी की जान नहीं गई। 
 

Source link

Show More
Back to top button