वीडियो

Kashmir Files Controversy: कश्मीर फाइल्स को प्रोपेगैंडा और अश्लील फिल्म बताने वाले को कांग्रेस का समर्थन पढ़िए रिएक्शन्स

Publish Date: | Tue, 29 Nov 2022 07:40 AM (IST)

Kashmir Files Controversy: कश्मीर में कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचार पर बनी फिल्म ‘कश्मीर फाइल्स’ को लेकर नया विवाद खड़ा हो गया है। गोवा में चल रहे इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (IFFI) 2022 के दौरान जूरी प्रमुख इजरायली फिल्म निर्माता नदव लैपिड (Nadav Lapid) ने फिल्म की आलोचना कर दी। IFFI के मंच से नदव लैपिड ने विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को एक प्रोपगैंडा और अश्लील फिल्म करार दिया। नदव लैपिड के इस कमेंट के बाद विवाद खड़ा हो गया है। जहां कांग्रेस ने नदव लैपिड का समर्थन किया, वहीं अशोक पंडित जैसे पीड़ितों के जख्म एक बार फिर हरे हो गए हैं और वे इसका विरोध कर रहे हैं।

Kashmir Files Controversy: नदव लैपिड पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया

नदव लैपिड के बयान पर कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने ट्वीट किया। सुप्रिया ने लिखा, पीएम मोदी, उनकी सरकार, भाजपा, आरडब्ल्यू इकोसिस्टम ने ‘द कश्मीर फाइल्स’, एक ऐसी फिल्म, जिसे इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया ने खारिज कर दिया, को बढ़ावा दिया। ज्यूरी हेड नदव लैपिड ने इसे ‘प्रोपेगैंडा, अश्लील फिल्म करार दिया और कहा कि यह फिल्म फेस्टिवल के लिए अनुपयुक्त बताया। अंतत: नफरत दूर हो जाती है।

Kashmir Files Controversy: क्या कहा नदव लैपिड ने

गोवा में 53वां अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के समापन समारोह में नदव ने कहा, ‘यह (द कश्मीर फाइल्स को दिखाया जाना और पुरस्कार के लिए नामित करना) हमें इस तरह के एक प्रतिष्ठित फिल्म समारोह के लिए उपयुक्त नहीं है। मैं यहां मंच पर आपके साथ खुले तौर पर इन भावनाओं को साझा करने में पूरी तरह से सहज महसूस करता हूं।’

‘द कश्मीर फाइल्स’ 11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। यह इफ्फी के ‘इंडियन पनोरमा सेक्शन’ का हिस्सा थी और इसका 22 नवंबर को प्रदर्शन किया गया था।

Posted By: Arvind Dubey

 

Source link

Show More
Back to top button