छत्तीसगढ़

नगर सरकार बनाने की कवायद तेज: बैकुंठपुर में मुशर्रफ जहां को अध्यक्ष और आशीष को उपाध्यक्ष बनाने की मांग तेज

श्रीकांत जायसवाल,कोरिया। जिला कोरिया बैकुंठपुर क्षेत्र की जनता ने कांग्रेस जिला अध्यक्ष हाजी नजीर अजहर से आशीष यादव उर्फ लल्ला भैया को नगर पालिका उपाध्यक्ष बनाने की मांग की है. आशीष कांग्रेस से लगातार दो बार पार्षद बने है. आशीष यादव पिछली बार नगर पालिका बैकुंठपुर उपाध्यक्ष बनने से चूक गए थे. खुशमिजाज सभी के दुख सुख में साथ देने वाले मिलनसार विकास कार्य की गति को आगे बढ़ाने वाले अशीष यादव के नाम पर सभी पार्षद एकमात्र होते नजर भी आ रहे हैं.

कांग्रेस पार्टी की समाज सेविका अन्नपूर्णा सिंह और पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष की पत्नी साधना जायसवाल की दावेदारी भी है. एक बार फिर बैकुंठपुर क्षेत्र की जनता ने नजीर अजहर के समक्ष बैकुंठपुर नगर पालिका अध्यक्ष मुशर्रफ जहां अल्ताफ अहमद उर्फ छोटे खान भैया को बनाने की मांग है. इसके अलावा नगर पालिका उपाध्यक्ष आशीष यादव उर्फ लल्ला भैया को बनाने की मांग जोरों पर है.

क्रिसमस पर निजात रथ: क्रिसमस के अवसर पर सांता क्लॉज ने बांटे तोहफे और कैंडिज़, पुलिस को मिल रही सराहना

जिले के बैकुंठपुर नगर पालिका अध्यक्ष छोटे खान मुशर्रत तीसरी बार जीत दर्ज की है. कांग्रेस कार्यकर्ता मुशर्रत को नपा अध्यक्ष बनाने की मांग कर रहे हैं. वरना इस्तीफा देने की चेतावनी दी है. कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और बड़ी संख्या में कार्यकर्ता नजीर अजहर के पास पहुंचे. बैकुंठपुर के वार्ड क्रमांक 1 से लेकर 20 वार्ड तक क्षेत्रवासियों का कहना है कि छोटे खान पत्नी मुशर्रत जहां को नगर पालिका अध्यक्ष बनाया जाए.

कांग्रेस पार्टी के जिला अध्यक्ष हाजी नजीर अजहर का कहना है कि बैकुंठपुर के विकास कार्य को अहमियत देंगे. अगर जाति धर्म न देख कर काम और व्यवहार को देखा जाए, तो छोटे खान से बेहतर कोई नगर पालिका नहीं संभाल सकता. मेरे वार्ड से पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष ने चुनाव जीता, मगर वह दोबारा अध्यक्ष बनेंगे, तो मेरे वार्ड के बारे में भले ज्यादा सोचेंगे. लेकिन अगर बात शहर को संभालने की है, तो छोटे खान हर चीज में बेहतर साबित होंगे.

जमीनी स्तर से जुड़ा हुआ कांग्रेश का ऐसा कार्यकर्ता जिसके विरुद्ध चुनाव लड़ने के लिए विरोधी पार्टी को जल्दी उम्मीदवार नहीं मिलता मिलनसार व्यक्तित्व के धनी आफताब अहमद (छोटे खान) कांग्रेश के ऐसे सिपाही हैं जो चाहे लोकसभा या विधानसभा या नगरी निकाय चुनाव हो अपने वार्ड या आसपास के क्षेत्र से कांग्रेश को लीड दिलाने में इनका महत्वपूर्ण योगदान होता है।

बता दें कि कांग्रेस पार्टी के जिला अध्यक्ष हाजी नजीर अजहर का कहना है कि पार्षदों की मीटिंग रखी जाएगी, उसमें बात होगी. मैं अभी कुछ नहीं कह सकता. यह फैसला संगठन के वरिष्ठ लोग लेंगे. अब देखना है कि जिला अध्यक्ष नजीर अजहर हाईकमान का आदेश मानेंगे या नहीं.

read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button