देश - विदेशस्लाइडर

Artemis 1 Launch : नासा ने इतिहास रचा, तीसरी कोशिश में लॉन्‍च किया मून मिशन, चांद पर इंसान के दोबारा पहुंचने की उम्‍मीद जगी

Artemis 1 Launch Live : अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा (Nasa) ने इतिहास रच दिया है। नासा का आर्टिमिस 1 मिशन (Artemis 1 mission) आखिरकार लॉन्‍च हो गया है। लगभग एक साल की देरी के बाद आज दोपहर 12.18 बजे यह लॉन्‍च किया गया। अमेरिका में फ्लोरिडा स्थित कैनेडी स्पेस सेंटर से नासा का मून मिशन (Nasa Moon mission) लॉन्‍च हुआ। मिशन के तहत एसएलएस रॉकेट (SLS Rocket) के ऊपर ओरियन स्‍पेसक्राफ्ट (Orion spacecraft) को लॉन्‍च किया गया। इस मिशन का मकसद भविष्‍य में लॉन्‍च होने वाले आर्टिमिस मिशनों के लिए जमीन तैयार करना है। नासा चाहती है कि वह एक बार फ‍िर से इंसानों को चंद्रमा पर पहुंचाए। एजेंसी वहां अबएक स्‍थायी बेस बनाना चाहती है, ताकि लंबे समय तक अंतरिक्ष यात्रियों को चंद्रमा पर ठहराया जा सके। इस लॉन्‍च से जुड़ा जो भी अपडेट होगा, हम आपको बताएंगे। 
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Show More
Back to top button