मध्यप्रदेशस्लाइडर

मौत से खेल बचाई जिंदगी: उफनती जोहिला में छलांग लगाकर बच्चे की बचाई जान, प्रणाम नर्मदा युवा संघ ने किया सम्मानित

पुष्पराजगढ़। मध्यप्रदेश के अनूपपुर में जिले तेज बारिश से नदी-नाले उफान पर हैं. बीते दिनों बारिश की वजह से पुष्पराजगढ़ के लालपुर-पोंडकी मार्ग के जोहिला नदी पुल पर बाढ़ आई थी. ठीक उसी दौरान नदी पार करते समय एक 10 वर्षीय बच्चा बह गया था. अपनी जान पर खेलकर 17 वर्षीय बच्चे ने उसे मौत के मुंह से निकाला था. अब प्रणाम नर्मदा युवा संघ ने उस बच्चे को सम्मानित किया है.

प्रणाम नर्मदा युवा संघ ने इस बच्चे को सम्मान देकर उसका मनोबल बढ़ाया है. इसके साथ ही ग्रामीणों और क्षेत्रीय लोगों ने सोनू बंजारा को साहसी बालक के रूप में आभार प्रकट किया है. इससे न केवल बच्चे को सम्मान मिला, बल्कि दूसरों को प्रेरणा भी मिली है. उसने अपनी जान की परवाह न कर उस बच्चे की जान बचाई.

दरअसल अनूपपुर जिले में पिछले 4 दिनों से तेज बारिश हो रही है. जिस वजह से नदी-नाले उफान पर हैं. जिले के नर्मदा, सोन, तिपान और जोहिला नदी समेत जिले के सभी नदी में भारी जलस्तर बढ़ गया है. ऐसे में कई बड़ी गाड़ियां और लोग जान जोखिम में डालकर पुल पार कर रहे हैं.

पोंडकी के रहने वाले 10 साल के सूर्य देव अपनी साइकिल लेकर जोहिला नदी के उफनते पुल को पार करने लगा. इसी दौरान देखते ही देखते बच्चा साइकिल समेत बह गया. आनन-फानन में लोगों ने शोर माचना शुरू कर दिया. तभी दूर खड़े 17 वर्षीय सोनू बंजारा ने बिना कुछ सोचे समझे नदी में छलांग लगा दी.

पुल का जल स्तर बढ़े होने के बावजूद सोनू बंजारा ने सूर्य देव का करीब डेढ़ किमी तक पीछा किया. तब जाकर बच्चा उसके पकड़ में आया, फिर उसे पकड़ कर नदी के किनारे ले आया. जिसे ग्रामीणों की सहायता से अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां प्राथमिक इलाज मिलने के बाद सूर्य देव पूरी तरह से स्वस्थ है. यही वजह है कि प्रणाम नर्मदा युवा संघ ने 17 वर्षीय सोनू बंजारा को सम्मानित किया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button