देश - विदेशस्लाइडर

“ऑटो रिक्शा तेज होते हैं” आनंद महिंद्रा ने ट्विटर यूजर के इस बात का कुछ यूं दिया जवाब

Automobili Pininfarina ने हाल ही में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार को घोषित किया, जिसके लिए कंपनी का दावा है कि यह दुनिया में सबसे तेज स्पीड वाली EV और दुनिया की सबसे तेज रोड-लीगन वाहन है। 2015 में आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) के महिंद्रा ग्रुप ने इस लक्जरी ईवी निर्माता का अधिग्रहण किया था। इस हाइपरकार की उपलब्धियों की घोषणा करने के लिए आनंद महिंद्रा ने ट्विटर का सहारा लिया। इस ट्वीट पर एक यूजर ने मजेदार रिप्लाई किया, जिसके बाद महिंद्रा भी रिप्लाई करने से खुद को रोक नहीं पाए। 

Anand Mahindra ने Twitter पर लिखा और “पिनिनफेरिना की ऑल-इलेक्ट्रिक बटिस्टा हाइपरकार दुनिया की सबसे तेज स्ट्रीट-लीगल व्हीकल बन गई है, जो भारतीयों के लिए एक ‘दिलचस्प’ तथ्य से कहीं अधिक है। क्योंकि पूरे प्रोजेक्ट की परिकल्पना @MahindraRise द्वारा की गई थी, जिसका @AutomobiliPinin भी एक हिस्सा है।”
 

इस ट्वीट के रिप्लाई में एक यूजर ने लिखा “तब भी भारतीय ट्रैफिक में ऑटो-रिक्शा [सबसे तेज ईवी से भी] तेज रहेंगे।” आनंद महिंद्रा ने इस टिप्पणी से पूरी सहमती जताई। उन्होंने इसके जवाब में लिखा, “Can’t argue with that”, जिसका सीधा मतलब है कि महिंद्रा यूजर की बात से सहमत हैं।
 
हो भी क्यों न, भारत में ट्रैफिक एक सिरदर्दी है। चाहें सड़कें जितनी भी चौड़ी हो, ट्रैफिस से बचना बहुत मुश्किल है और ऐसे में कितनी भी फास्ट कार इन सड़कों पर आ जाए, रिक्शा को पछाड़ नहीं सकती। ऑटो रिक्शा छोटे साइज के होते हैं, जो उन्हें तंग गलियों और यातायात में आराम से निकलने के लिए उपयुक्त बनाते हैं। शायद ऐसा करना एक हाइपरकार के लिए मुश्किल हो।

Pininfarnia की Battista इलेक्ट्रिक हाइपरकार एक बार चार्ज करने पर 310 मील (करीब 500 Km) चल सकती है और इसकी अधिकतम स्पीड 270 मील प्रति घंटा (करीब 435 kmph) है। कार 1.79 सेकंड में 1-100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। जैसा कि हमने बताया कि यह रोड लीगल कार है, जो एंड यूजर्स को भी इसी पावर के साथ मिलेगी।

Source link

Show More
Back to top button