छत्तीसगढ़स्लाइडर

FB पर दोस्ती कर कुकर्म: शादी की झांसा देकर नाबालिग से रेप, मोबाइल लोकेशन से लगी रेपिस्ट पर हथकड़ी

अंबिकापुर। इंटरनेट मीडिया के बाद हुई दोस्ती का फायदा उठाकर उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के मंडी थानांतर्गत धन्नाूपुरवा निवासी साहिल कुमार बाल्मिकी ने नाबालिग को अपने गांव बुला लिया। वहां साथ रखकर उसके साथ दुष्कर्म किया।

शिकायत पुलिस तक पहुंची तो साइबर सेल की मदद से आरोपित व पीड़िता के संबंध में जानकारी जुटाई। आरोपित के घर में पीड़िता के होने की पुख्ता जानकारी पर पुलिस टीम ने आरोपित को पकड़ पीड़िता को बरामद कर लिया।

अंबिकापुर के मणिपुर पुलिस चौकी में पिछले दिनों एक शिकायत दर्ज हुई थी। नाबालिग के पिता ने सूचना दी थी कि बीते 31 जून 2022 की शाम से उसकी बेटी लापता है। किसी के द्वारा बहला-फुसलाकर भगा ले जाने की संभावना जताई गई थी ।पुलिस ने गुम इंसान का प्रकरण दर्ज किया था।

पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता के निर्देश पर पुलिस चौकी प्रभारी मणीपुर सरफराज फिरदौसी द्वारा साइबर सेल की मदद से नाबालिग और आरोपित के विषय में जानकारी जुटानी शुरू की।जांच के दौरान मोबाइल नंबर के आधार पर पता चला कि आरोपित हरदोई के धन्नाूपुरवा ग्राम में है।विशेष पुलिस टीम को वहां भेजा गया। गुम नाबालिग बालिका को साहिल कुमार बाल्मिकी के घर से बरामद किया गया।

महिला अधिकारियों द्वारा पीड़िता से पूछताछ करने पर पता चला कि आरोपित साहिल कुमार बालमीकी के द्वारा पीड़िता को फोन कर अपने घर बुलाया गया था।उसके पहले आरोपित द्वारा उसे शादी का झांसा भी दिया गया।आरोपित द्वारा दुष्कर्म की पुष्टि पर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।

कार्रवाई में पुलिस चौकी प्रभारी मणिपुर सरफराज फिरदौसी, उप निरीक्षक संदीप कौशिक, प्रधान आरक्षक सतीश सिंह, जितेंद्र कुमार, आरक्षक समीर तिर्की शामिल रहे।

Source link

Show More
Back to top button