देश - विदेशस्लाइडर

सिंगल चार्ज में 123 Km दौड़ सकता है नया Aidea AA-Wiz इलेक्ट्रिक कार्गो स्कूटर, जानें कीमत

Aidea ने AA-Wiz नाम का एक इलेक्ट्रिक कार्गो स्कूटर दुनिया के सामने पेश किया है, जो कंपनी की मौजूदा पेशकश AA-Cargo की तुलना में ज्यादा प्रैक्टिकल डिजाइन और सुधार लेकर आता है। AA-Wiz इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर में मल्टीपल कार्गो कम्पार्टमेंट मिलते हैं, जो एक साथ बहुत सारा सामान रखने के काम आता है। कंपनी का दावा है कि यह कार्गो इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 123 किमी की रेंज देने में सक्षम है।

Aidea ने बीते शनिवार जापान के टोक्यो में एक इवेंट आयोजित किया था, जहां कंपनी ने कई वाहनों के बीच अपना लेटेस्ट AA-Wiz इलेक्ट्रिक स्कूटर भी दुनिया के सामने रखा। इस इलेक्ट्रिक कार्गो स्कूटर को तीन वेरियंट- अल्फा, बीटा और प्रो में पेश किया गया है। इनमें से अल्फा और बीटा मॉडल की कीमत 528,000 येन (करीब 3 लाख रुपये) है, जबकि प्रो मॉडल 539,000 येन (करीब 3.15 लाख रुपये) में बेचा जाएगा। प्रो वेरिएंट में एक अतिरिक्त फ्रंट बास्केट कार्गो स्पेस मिलता है। 

नया Aidea AA-Wiz इलेक्ट्रिक कार्गो स्कूटर मौजूदा AA-Cargo ई-स्कूटर के प्लेटफॉर्म पर बना है, लेकिन इसका डिजाइन मौजूदा मॉडल की तरह भारी नहीं है। AA-Wiz को इटैलियन डिजाइनर Claudio Zanchini द्वारा डिजाइन किया गया है और इसमें आगे और पीछे इंटीग्रेटेड लगेज कम्पार्टमेंट हैं।

पावरट्रेन की बात करें, तो इसमें रियर हब-संचालित इलेक्ट्रिक मोटर मिलती है, जिसे 3.85kWh क्षमता के लिथियम-आयन बैटरी पैक के साथ जोड़ा गया है। अपने हल्के डिजाइन के कारण, AA-Wiz की AA-Cargo की तुलना में लंबी रेंज है। कंपनी का दावा है कि यह फुल चार्ज पर 123 किमी तक की दूरी तय कर सकता है। 

इलेक्ट्रिक कार्गो स्कूटर में फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक, फुल एलईडी लाइट्स और एक बड़ी डिजिटल एलसीडी स्क्रीन शामिल है। इसमें घरेलू उपयोग के लिए 200V/100V चार्जिंग सिस्टम भी मिलता है। डिवाइस को चार्ज करने के लिए इसमें एक USB पोर्ट भी मिलता है।

Source link

Show More
Back to top button