ट्रेंडिंगस्लाइडर

युवक को मौत के बाद 2 सरकारी नौकरियां: रिजल्ट के 47 दिन पहले हार्ट अटैक आया; बर्थडे पर आया जॉब लगने का मैसेज

Narnaul Youth From Birthday On List Released: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) ने ग्रुप-सी और डी भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया। जिसमें नारनौल के मुकेश का ग्रुप सी और ग्रुप डी में चयन हुआ। ग्रुप सी में उसका चयन पटवारी के लिए हुआ।

Narnaul Youth From Birthday On List Released: जब मोबाइल पर 2-2 सरकारी नौकरियों में चयन का मैसेज आया तो परिवार की आंखें नम हो गईं। क्योंकि मुकेश की मौत परिणाम से 47 दिन पहले ही हार्ट अटैक से हो गई थी।

Narnaul Youth From Birthday On List Released: जिस दिन परिणाम आया, उस दिन मुकेश का जन्मदिन था। उसके परिवार का कहना है कि अब हम इन नौकरियों का क्या करेंगे। जब नौकरी करने वाला ही कोई नहीं रहेगा तो हम क्या करेंगे?

Narnaul Youth From Birthday On List Released: मुकेश का परिवार नारनौल के मोती नगर में रहता है। उसके पिता सीता राम पेशे से व्यवसायी हैं। परिवार को पता ही नहीं था कि मुकेश ने कब फॉर्म भरा था। जब वह परीक्षा देने गया, तब परिवार को पता चला कि उसने नौकरी का फॉर्म भरा है।

रोहतक से किया था बीटेक

Narnaul Youth From Birthday On List Released: मुकेश के भाई नवीन अग्रवाल ने बताया कि उसका भाई पढ़ाई में होशियार था। उन्होंने 10वीं और 12वीं की पढ़ाई सरस्वती स्कूल नसीबपुर से की। 10वीं में 82% और 12वीं में 80% अंक प्राप्त किए। इसके बाद उन्होंने रोहतक के वैष्णव कॉलेज से बीटेक किया।

किसी कोचिंग सेंटर में नहीं गए

Narnaul Youth From Birthday On List Released: उन्होंने बताया कि मुकेश ने घर पर ही सरकारी नौकरी की तैयारी की। कभी किसी कोचिंग सेंटर में नहीं गए। तैयारी के साथ-साथ उनके भाई ने बिजनेस पर भी ध्यान दिया, लेकिन उनका मन नौकरी करने में था।

पहले लोको पायलट की भर्ती में हुआ था चयन

Narnaul Youth From Birthday On List Released: बीटेक की पढ़ाई कर चुके मुकेश का पहले रेलवे में लोको पायलट के पद पर चयन हुआ था, लेकिन उन्होंने ज्वाइन नहीं किया।

Narnaul Youth From Birthday On List Released: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा ग्रुप सी और ग्रुप डी के लिए कुल पदों की संख्या 25500 और 2600 थी। इनमें ग्रुप की कुल संख्या 25 और श्रेणियों की कुल संख्या 205 थी।

महेंद्रगढ़ से 1980 युवाओं के चयन की चर्चा

Narnaul Youth From Birthday On List Released: इन पदों के लिए करीब 24800 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है। इस ग्रुप सी और डी भर्ती परीक्षा का परिणाम गुरुवार को घोषित कर दिया गया।

Narnaul Youth From Birthday On List Released: परिणाम आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए गए हैं। भर्ती परीक्षा में शामिल हुए अभ्यर्थी दिनभर अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और रोल नंबर डालकर परिणाम चेक करते रहे।

Narnaul Youth From Birthday On List Released: इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि तो नहीं हुई, लेकिन सोशल मीडिया पर यह चर्चा जरूर रही कि हरियाणा में सबसे ज्यादा चयनित अभ्यर्थियों की संख्या महेंद्रगढ़ जिले में करीब 1980 रही। जिले का शायद ही कोई गांव हो, जहां एक भी अभ्यर्थी चयनित न हुआ हो।

Read More- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button