छत्तीसगढ़जुर्मट्रेंडिंगस्लाइडर

चाय बेचने वाले ने 400 लोगों से ठगे 100 करोड़ रुपए: शेयर ट्रेडिंग से दोगुना मुनाफा का लालच, पैसों से जमीन-जायदाद खरीदी

Chhattisgarh Raipur Tea seller cheated 400 people of Rs 100 crore: छत्तीसगढ़ के रायपुर में चाय की दुकान चलाने वाले एक युवक ने 400 से ज्यादा लोगों से 100 करोड़ रुपए ठग लिए। आरोपी लोगों को शेयर ट्रेडिंग में दोगुना मुनाफा दिलाने का लालच देकर निवेश करवाता था। पुलिस ने इस मामले में मास्टरमाइंड समेत 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। खास बात यह है कि मुख्य आरोपी को लेकर दूसरे थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। ठगी का मामला मंदिर हसौद थाना क्षेत्र का है।

इस मामले में पुलिस एक आरोपी को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। जबकि एक आरोपी अभी फरार है। उसकी तलाश की जा रही है। ऐसे हुआ मामले का खुलासा जानकारी के मुताबिक कुबेर वर्मा ने थाने में शिकायत की कि भुवनेश्वर साहू ने उसे शेयर मार्केट में मुनाफा दिलाने का झांसा दिया था। इसके लिए उसने उसे पैसा निवेश करने की सलाह दी।

उसके झांसे में आकर कुबेर ने भुवनेश्वर के बताए बैंक खातों में करीब 7 लाख रुपए जमा करा दिए। कुछ समय तक कुबेर को अच्छी रकम मिलती रही, इसके बाद जब भी वह भुवनेश्वर से मुनाफे के बारे में पूछता तो वह टाल देता। आरोप है कि इसके बाद भुवनेश्वर ने अपना मोबाइल बंद कर लिया और गायब हो गया। इसके बाद कुबेर को अहसास हुआ कि उसके साथ ठगी हुई है और वह पुलिस थाने पहुंचा।

ऐसे करता था लोगों को ठगी

पुलिस पूछताछ में भुवनेश्वर साहू ने बताया कि वह लोगों को बताता था कि वह शेयर बाजार का बड़ा खिलाड़ी है। उसने सैकड़ों लोगों को विश्वास में लेकर उन्हें दोगुना मुनाफा देने का झांसा दिया। उसकी बातों में आकर कई लोगों ने उसे पैसे भी दिए।

शुरुआती दिनों में उसने कुछ मुनाफा दिया। जिससे बड़े मुनाफे के लालच में उसने लोगों से लाखों रुपए निवेश करवा लिए। इस तरह उसने 400 से ज्यादा लोगों से 100 करोड़ रुपए से ज्यादा की ठगी की।

65 साल का प्रेमी और 35 की प्रेमिका: रिटायर रेलवे कर्मचारी का पैसा हड़पने प्यार की रची साजिश, फिर लवर संग कर दी हत्या

लोगों को 10 फीसदी कमीशन पर रखता था

पूछताछ में आरोपी भुवनेश्वर साहू ने बताया कि वह पहले चाय की दुकान चलाता था। बाद में उसने मनोहर और शत्रुघ्न वर्मा के साथ मिलकर लोगों को ठगना शुरू कर दिया। ठगी के लिए उसने बाकी आरोपियों को 10 फीसदी कमीशन पर रखा था।

वे लोगों को झांसा देकर निवेश करवाते थे

भुवनेश्वर ने पुलिस को बताया कि एकत्रित रकम में से करीब 2 करोड़ रुपए शेयर मार्केट में निवेश किए थे। शेष रकम से उसने अपने और अन्य परिचितों के नाम पर जमीन-जायदाद खरीदी। उसने बताया कि शेयर मार्केट में लगाया गया पैसा डूब गया। उसके बयान के बाद पुलिस ने आरोपी मनोहर साहू को भी गिरफ्तार कर लिया। जबकि दूसरे आरोपी शत्रुघ्न को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी थी।

धान कोचिया कैसे बना बैंक लुटेरा ? गेम खेलकर पैसा हारा, कर्ज में लद गया, फिर ATM और बैंक लूटने की बनाई ब्लू प्रिंट, जानिए कौन है और कैसे पकड़ाया ?

आरंग थाने में भुवनेश्वर की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज

जांच के दौरान पता चला कि आरोपी भुवनेश्वर साहू की गुमशुदगी की रिपोर्ट आरंग थाने में दर्ज है। पूर्व में गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि भुवनेश्वर धमतरी में छिपा हुआ है। यह भी पता चला कि उसने खुद को बचाने के लिए अपने परिचितों की मदद से गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

Read More- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button