छत्तीसगढ़जुर्मस्लाइडर

छत्तीसगढ़ में जवान ने की खुदकुशी: AK-47 से खुद को मारी गोली, मरने से पहले फोन पर की थी बात

Chhattisgarh Korba Kusmunda-Mine Jawan commits suicide: छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में SECL की कुसमुंडा खदान में ड्यूटी पर तैनात त्रिपुरा राइफल्स (TSR) के जवान ने अपनी सर्विस राइफल से खुद को गोली मार ली। गोली लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना शुक्रवार रात करीब 11 बजे की है। मामला कुसमुंडा थाना क्षेत्र का है।

मिली जानकारी के अनुसार त्रिपुरा राइफल्स के जवान का नाम आजाद सिंह है। उसने अपनी सर्विस गन (AK-47) से खुद को गोली मार ली। घटनास्थल पर खून बिखरा हुआ है।

SECL और त्रिपुरा राइफल्स के अधिकारी मौके पर पहुंचे

घटना के बाद खदान में लोगों की भीड़ जमा हो गई थी। सूचना मिलते ही SECL और त्रिपुरा राइफल्स के अधिकारी मौके पर पहुंचे। सूचना कुसमुंडा थाने को दी गई। वहीं, पुलिस ने मौके से शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

बस्तर में हमलों की मास्टरमाइंड महिला नक्सली सुजाता गिरफ्तार: 1 करोड़ की है इनामी, हिडमा को ट्रेनिंग दी, 176 जवानों की शहादत में थी शामिल

फोरेंसिक एक्सपर्ट की टीम भी मौके पर पहुंची

कुसमुंडा थाना प्रभारी निरीक्षक रूपक शर्मा ने बताया कि घटना स्थल को सुरक्षा घेरे में ले लिया गया है और जांच शुरू कर दी गई है। फोरेंसिक एक्सपर्ट की टीम भी मौके पर पहुंच गई है। खदान में इस तरह की यह पहली घटना है।

मरने से पहले उसने फोन पर बात की थी

पुलिस ने बताया कि मृतक के पास एक मोबाइल फोन मिला है। उसके गले के पास हेडफोन भी रखा हुआ था। अनुमान लगाया जा रहा है कि उसने मरने से पहले किसी से फोन पर बात की थी। इसके बाद उसने यह घातक कदम उठाया।

पारिवारिक विवाद के चलते तनाव में था जवान

एसईसीएल के पीआरओ डॉ. सनीश चंद्रा ने बताया कि शुक्रवार रात टीएसआर आजाद सिंह सुरक्षा ड्यूटी पर था। जवान ने कोल स्टाफ नंबर 29 के पास अपनी सर्विस राइफल से खुद को गोली मार ली। उसके सहकर्मियों ने जानकारी दी है कि जवान पारिवारिक विवाद के चलते तनाव में था।

Read More- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button