छत्तीसगढ़स्लाइडर

छत्तीसगढ़ में 8 फीसदी बढ़ा DA: महंगाई भत्ता बढ़कर 50 फीसदी हुआ, पढ़िए साय सरकार का दिवाली तोहफा

DA increased by 8 percent in Chhattisgarh: विष्णुदेव साय सरकार ने इस बार दुर्गा पूजा और दिवाली पर कर्मचारियों के लिए सरकारी खजाना खोल दिया है। कर्मचारियों का बढ़ा हुआ डीए अक्टूबर महीने के वेतन के साथ आने वाला है।

DA increased by 8 percent in Chhattisgarh: दिवाली की खुशियों को और मीठा बनाने के लिए वित्त विभाग ने इसी महीने से बढ़ा हुआ डीए देने की घोषणा की है। पिछले दस महीनों में साय सरकार ने डीए में आठ फीसदी की बढ़ोतरी की है। जिसके बाद कर्मचारियों का डीए पचास फीसदी हो गया है।

बढ़ा हुआ डीए अक्टूबर के वेतन में आएगा

DA increased by 8 percent in Chhattisgarh: महंगाई भत्ते की गणना मूल वेतन के आधार पर की जाएगी। इसमें कर्मचारियों के विशेष वेतन और व्यक्तिगत वेतन को शामिल नहीं किया जाएगा। इसके साथ ही फंडामेंटल रूल 9(21) के तहत महंगाई भत्ते का कोई भी हिस्सा वेतन नहीं माना जाएगा।

महंगाई भत्ते के मद में किए जाने वाले भुगतान में अगर 50 पैसे या उससे अधिक राशि है तो उसे उच्च रुपये में दर्ज किया जाएगा। और 50 पैसे के बराबर राशि को छोड़ दिया जाएगा। यह आदेश यूजीसी, एआईसीटीई की सेवा के सदस्यों, कार्यभार और आकस्मिकता पर वेतन पाने वाले कर्मचारियों पर भी लागू होगा।

वित्त मंत्री ओपी चौधरी की एक्स पर पोस्ट

DA increased by 8 percent in Chhattisgarh: वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने ट्वीट कर कहा कि वर्तमान में विष्णु देव साय सरकार कर्मचारियों के जीवन स्तर को बेहतर बनाने में लगातार लगी हुई है। इसी सिलसिले में राज्य सरकार ने महंगाई भत्ते को बढ़ाकर 50 प्रतिशत कर दिया है।

Read More- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button