जुर्मट्रेंडिंगदेश - विदेशनई दिल्लीस्लाइडर

जहरीली शराब ने लील ली 36 की जिंदगी: 36 मौत और 40 की हालत गंभीर, 7 लोगों की आंखों की गई रोशनी

Bihar Hooch Tragedy Siwan Saran Liquor Deaths Cases Update: बिहार के 16 गांवों में जहरीली शराब से अब तक एक महिला समेत 36 लोगों की मौत हो चुकी है। गुरुवार की सुबह सीवान में 3 और सारण में 2 लोगों की मौत हो गई। सीवान में 26 और सारण में 10 लोगों की मौत हुई है।

Bihar Hooch Tragedy Siwan Saran Liquor Deaths Cases Update: हालांकि प्रशासन ने 24 मौतों की पुष्टि की है। सीवान में मौतों का सिलसिला 14 अक्टूबर से शुरू हुआ था। सारण में मरने वाले सभी लोगों ने 15 अक्टूबर को शराब पी थी।

Bihar Hooch Tragedy Siwan Saran Liquor Deaths Cases Update: 44 लोगों की हालत गंभीर है। बताया जा रहा है कि सीवान में 5, सारण में 2 लोगों की आंखों की रोशनी चली गई है।

Bihar Hooch Tragedy Siwan Saran Liquor Deaths Cases Update: 34 लोग सीवान सदर अस्पताल में भर्ती हैं, जबकि 1 व्यक्ति छपरा में भर्ती है। सारण से कुछ लोगों को पटना के पीएमसीएच भेजा गया है।

Bihar Hooch Tragedy Siwan Saran Liquor Deaths Cases Update: सीएम नीतीश कुमार ने शराब कांड की समीक्षा की है। डीजीपी को पूरे मामले की जांच की निगरानी करने को कहा गया है।

Bihar Hooch Tragedy Siwan Saran Liquor Deaths Cases Update: साथ ही मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग के सचिव को घटनास्थल पर जाकर पूरी स्थिति की जानकारी लेकर सभी पहलुओं की जांच करने का निर्देश दिया।

Bihar Hooch Tragedy Siwan Saran Liquor Deaths Cases Update: पुलिस के अनुसार 13 अक्टूबर को सीवान के भगवानपुर हाट में बिक रही पाउच शराब का सेवन कई लोगों ने किया था। वहीं, एक सप्लायर ने शराब की होम डिलीवरी भी की थी। सीवान में 17 लोगों का पोस्टमार्टम किया गया है।

Bihar Hooch Tragedy Siwan Saran Liquor Deaths Cases Update: यह भी बात सामने आई है कि कुछ लोगों का अंतिम संस्कार परिजनों ने बिना बताए कर दिया। मामले की जांच के लिए बिहार पुलिस की मद्य निषेध इकाई की एसआईटी एएसपी संजय झा के नेतृत्व में घटनास्थल पर गई है।

मसरख थानेदार समेत 5 पुलिस अधिकारी निलंबित

Bihar Hooch Tragedy Siwan Saran Liquor Deaths Cases Update: छपरा के मसरख थाने के इब्राहिमपुर गांव के चौकीदार महेश राय और एएसआई रामनाथ झा को निलंबित कर दिया गया है।

Bihar Hooch Tragedy Siwan Saran Liquor Deaths Cases Update: उन पर सूचना जुटाने में लापरवाही बरतने का आरोप है। मसरख थानेदार धनंजय राय, एसआई छविनाथ यादव को कारण बताओ नोटिस दिया गया है।

सारण में 8 लोग हिरासत में लिए गए

Bihar Hooch Tragedy Siwan Saran Liquor Deaths Cases Update: सारण पुलिस का कहना है कि जिले के मसरख थाना क्षेत्र के ब्राहिमपुर गांव में जहरीली शराब पीने से 2 लोगों की मौत हो गई है और 2 अन्य का इलाज चल रहा है।

Bihar Hooch Tragedy Siwan Saran Liquor Deaths Cases Update: इस मामले में केस दर्ज कर 8 आरोपियों को हिरासत में लिया गया है। इस मामले में शामिल आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एसआईटी का गठन किया गया है।

2022 में छपरा में 71 लोगों की जान गई थी

Bihar Hooch Tragedy Siwan Saran Liquor Deaths Cases Update: शराबबंदी के दौरान छपरा में सबसे बड़ा कांड 14 दिसंबर, 2022 को हुआ था। जिसमें करीब 71 लोगों की जान चली गई थी। इसमें सबसे अधिक मशरख में 44 लोगों की मौत हुई थी।

Bihar Hooch Tragedy Siwan Saran Liquor Deaths Cases Update: जबकि, अमनौर और मढ़ौरा में भी मौतें हुई थी। शराब पीने से दर्जनों लोगों की आंख की रोशनी चली गई थी। 36 शवों का सदर अस्पताल में पोस्टमॉर्टम हुआ था।

Read More- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button