छत्तीसगढ़ट्रेंडिंगस्लाइडर

खेत पार कर श्मशान खाट शव ले गए परिजन, VIDEO: मुक्तिधाम जाने वाली सड़क पर दबंगों का कब्जा, अफसर बोले- सड़क मंजूर होने पर बना देंगे

Chhattisgarh Khairagarh Family took body from fields to crematorium: छत्तीसगढ़ के खैरागढ़-छुईखदान-गंडई जिले में अतिक्रमण के चलते एक शवयात्रा को खेतों से होकर गुजरना पड़ा। मामला लालपुर ग्राम पंचायत का है। इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है। इसमें लोगों को श्मशान घाट तक पहुंचने के लिए सड़क की जगह पगडंडियों का सहारा लेना पड़ा।

जानकारी के मुताबिक लालपुर गांव की आबादी एक हजार से ज्यादा है। करीब साढ़े आठ सौ मतदाता हैं, लेकिन प्रशासनिक लापरवाही और अतिक्रमण के चलते श्मशान घाट तक जाने का रास्ता भी नहीं बचा है। जहां सड़क होनी चाहिए, वहां गांव के प्रभावशाली लोगों ने खेत बना लिया है। शिकायत पर अधिकारी कहते हैं कि सड़क स्वीकृत होते ही इसे बनवा दिया जाएगा।

अतिक्रमण हटाकर रास्ता बनाने की मांग

लोगों का कहना है कि अतिक्रमणकारी श्मशान घाट के रास्ते पर कब्जा कर खेती कर रहे हैं। इसको लेकर पहले भी कलेक्ट्रेट में ज्ञापन दिया जा चुका है। लंबे समय से प्रशासन से अतिक्रमण हटाकर सड़क बनाने की मांग की जा रही है। इसके अलावा श्मशान घाट के लिए टिन सेट की भी मांग की गई है, लेकिन अभी तक स्वीकृति नहीं मिली है।

हाईकोर्ट के नामी वकील का शव फ्लैट में लटका मिला: पास में ही रखी मिली उनकी जन्मकुंडली, कई चर्चित केस लड़ चुके थे

सड़क स्वीकृत हुई तो बनवाएंगे- सीईओ

इस मामले में जनपद पंचायत छुईखदान सीईओ रवि कुमार से बात की गई। उन्होंने कहा कि, देखना होगा कि इसकी फाइल तैयार हुई है या नहीं। अगर सड़क स्वीकृत नहीं हुई है तो फाइल ऊपर भेजी जाएगी। इसके लिए सरपंच से चर्चा कर प्रस्ताव भी लिया जा रहा है। सड़क स्वीकृत होते ही इसे बनवा दिया जाएगा।

Read More- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button