छत्तीसगढ़स्लाइडर

Jagdalpur-Raipur flight की इमरजेंसी लैंडिंग: आसमान में Indigo की windshield cracked, जानिए कितने यात्री थे सवार ?

Emergency landing of Jagdalpur-Raipur flight: छत्तीसगढ़ के जगदलपुर से रायपुर के लिए उड़ान भरने वाली इंडिगो की फ्लाइट की मंगलवार को इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई।

Emergency landing of Jagdalpur-Raipur flight: फ्लाइट के उड़ान भरते ही फ्लाइट की विंडशील्ड (सामने की खिड़की) का कांच टूट गया। इसके बाद फ्लाइट को फिर दंतेश्वरी एयरपोर्ट पर उतारा गया।

जानकारी के मुताबिक, फ्लाइट ने दोपहर 1 बजे रायपुर के लिए उड़ान भरी थी, लेकिन 12 मिनट बाद अचानक खिड़की का कांच टूट गया। इसके बाद पायलट ने एटीसी (एयर ट्रैफिक कंट्रोल) को सूचना दी और फ्लाइट को सुरक्षित लैंड कराया गया।

कुछ यात्रियों के पैसे वापस, कुछ ने अगले दिन के लिए बुक किए टिकट

Emergency landing of Jagdalpur-Raipur flight: एयरलाइंस की टीम तकनीकी खराबी की जांच कर रही है। वहीं, इमरजेंसी लैंडिंग के बाद इंडिगो ने 70 यात्रियों में से कुछ के टिकट के पैसे वापस कर दिए हैं, जबकि कुछ यात्रियों ने अगले दिन की फ्लाइट के लिए टिकट बुक करा लिए हैं।

Emergency landing of Jagdalpur-Raipur flight: जगदलपुर एयरपोर्ट के डायरेक्टर विदेश गुप्ता ने बताया कि फ्लाइट के सामने विंडशील्ड (खिड़की) लगी है। इसके जरिए पायलट बाहर का नजारा देखता है। हवा के दबाव के कारण उसमें दरार आ गई। इसलिए विमान को सुरक्षित उतार लिया गया।

Emergency landing of Jagdalpur-Raipur flight: उन्होंने बताया कि जो यात्री आपातकालीन स्थिति में थे, उन्हें टैक्सी से सड़क मार्ग से रायपुर भेजा गया। इस बारे में अधिक जानकारी इंडिगो कंपनी ही दे सकती है। विमान की जांच की गई है और समस्या को ठीक किया जा रहा है।

Read More- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button