छत्तीसगढ़नई दिल्लीस्लाइडर

Raipur समेत 47 विधानसभा सीटों पर वोटिंग: 13 नवंबर को Rahul Gandhi की वायनाड सीट पर भी इलेक्शन, जानिए कब आंएगे रिजल्ट ?

UP Rajasthan Bye Election Date Update; Kerala West Bengal | Bihar MP Gujarat: चुनाव आयोग ने मंगलवार को 14 राज्यों की 48 विधानसभा सीटों पर दो चरणों में उपचुनाव की घोषणा की। 13 नवंबर को 47 विधानसभा सीटों और केरल की वायनाड लोकसभा सीट के लिए वोटिंग होगी। इसमें छत्तीसगढ़ की रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट भी शामिल है।

UP Rajasthan Bye Election Date Update; Kerala West Bengal

UP Rajasthan Bye Election Date Update; Kerala West Bengal | Bihar MP Gujarat: उत्तराखंड की केदारनाथ विधानसभा सीट और महाराष्ट्र की नांदेड़ लोकसभा सीट के लिए 20 नवंबर को वोटिंग होगी। सभी सीटों के नतीजे 23 नवंबर को आएंगे।

UP Rajasthan Bye Election Date Update; Kerala West Bengal | Bihar MP Gujarat: केरल की वायनाड सीट राहुल गांधी के इस्तीफे से, महाराष्ट्र की नांदेड़ सीट कांग्रेस सांसद के निधन से खाली हुई है।

UP Rajasthan Bye Election Date Update; Kerala West Bengal

UP Rajasthan Bye Election Date Update; Kerala West Bengal | Bihar MP Gujarat: 48 विधानसभा सीटों में से 42 विधायक सांसद बन चुके हैं। इनमें कांग्रेस के सबसे ज्यादा 11, भाजपा के 9, सपा-टीएमसी के 5-5 और अन्य दलों के 12 विधायक शामिल हैं।

UP Rajasthan Bye Election Date Update; Kerala West Bengal

UP Rajasthan Bye Election Date Update; Kerala West Bengal | Bihar MP Gujarat: बाकी 6 सीटों में से तीन सीटें निधन के कारण खाली हुई हैं। यह सीट सपा विधायक के जेल जाने, सिक्किम में 2 के इस्तीफे और मध्य प्रदेश में एक विधायक के पार्टी बदलने के कारण खाली हुई है।

सबसे ज्यादा 9 सीटें यूपी से, छत्तीसगढ़ सीट पर चुनाव

UP Rajasthan Bye Election Date Update; Kerala West Bengal | Bihar MP Gujarat: 48 विधानसभा सीटों में से सबसे ज्यादा 9 सीटें उत्तर प्रदेश में हैं, जिनमें से एक मिल्कीपुर सीट पर उपचुनाव नहीं होगा।

UP Rajasthan Bye Election Date Update; Kerala West Bengal

UP Rajasthan Bye Election Date Update; Kerala West Bengal | Bihar MP Gujarat: इनमें राजस्थान की 7, पश्चिम बंगाल की 6, असम की 5, बिहार की 4, पंजाब की 4, कर्नाटक की 3, केरल की 2, मध्य प्रदेश की 2, सिक्किम की 2, गुजरात की 1, उत्तराखंड की 1, मेघालय की 1 और छत्तीसगढ़ की 1 विधानसभा सीट शामिल हैं।

Read More- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button