जुर्मट्रेंडिंगस्लाइडर

एक साथ जलीं एक ही परिवार की 8 चिताएं: गांवभर में नहीं जला चूल्हा, नहर में गिरी थी कार, मंदिर जा रहा था परिवार

Haryana Kaithal Accident 8 Deaths, Last Rites, Villagers Mourn, Dussehra Festival: हरियाणा के कैथल में कल एक कार नहर में गिर गई, जिसमें एक ही परिवार के 8 लोगों की मौत हो गई। इनका अंतिम संस्कार 12 अक्टूबर को किया गया।

Haryana Kaithal Accident 8 Deaths, Last Rites, Villagers Mourn, Dussehra Festival: इस हादसे से पूरा डीग गांव गमगीन है। इस हादसे ने दशहरे के साथ-साथ दिवाली की खुशियां भी फीकी कर दी हैं।

Haryana Kaithal Accident 8 Deaths, Last Rites, Villagers Mourn, Dussehra Festival: सुबह से ही पूरे गांव में दशहरे को लेकर उत्साह था और हर घर में पकवान बनने थे, इसके विपरीत अधिकांश घरों में दिनभर चूल्हे नहीं जले।

Haryana Kaithal Accident 8 Deaths, Last Rites, Villagers Mourn, Dussehra Festival: गांव के मंदिर में भगवान की आरती भी नहीं की गई। मृतकों में 5 लड़कियां और 3 महिलाएं हैं। परिवार ने एक महीने पहले ही नई कार खरीदी थी।

एक महीने पहले ही खरीदी थी कार

Haryana Kaithal Accident 8 Deaths, Last Rites, Villagers Mourn, Dussehra Festival: डीग गांव के कर्मजीत उर्फ ​​काला ने करीब एक महीने पहले ही ऑल्टो कार खरीदी थी। वह दशहरे पर अपने परिवार के साथ गुहणा गांव स्थित रविदास मंदिर में माथा टेकने जा रहा था।

Haryana Kaithal Accident 8 Deaths, Last Rites, Villagers Mourn, Dussehra Festival: रास्ते में परिवार के सदस्यों से भरी कार मुंदरी गांव के पास सिरसा ब्रांच नहर में गिर गई। वहीं, कुछ लोगों का कहना है कि कार 5 सीटर थी, इसमें 9 सदस्य बैठे थे।

सीएम सैनी और पीएम मोदी ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम नायब सैनी ने भी हादसे पर दुख जताया। घटना की सूचना मिलते ही पूंडरी के नवनिर्वाचित भाजपा विधायक सतपाल जांभा समेत अन्य पार्टियों के कई नेता गांव पहुंचे। यहां विधायक सतपाल ने मृतक की अर्थी को कंधा दिया।

Haryana Kaithal Accident 8 Deaths, Last Rites, Villagers Mourn, Dussehra Festival: कार्यवाहक सीएम नायब सिंह सैनी और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने भाजपा जिला अध्यक्ष मनीष से इस हादसे की जानकारी ली, उन्हें पीड़ित परिवार की मदद के लिए गांव भेजा।

तीखे मोड़ बने हादसे की वजह

जानकारी के अनुसार, सिरसा ब्रांच नहर के पास तीखे मोड़ कई हादसों की वजह बन चुके हैं। इस नहर में पहले भी कई हादसे हो चुके हैं। क्योंकि पिछले साल भी कार सवार चालक की नहर में कार गिरने से मौत हो गई थी।

Haryana Kaithal Accident 8 Deaths, Last Rites, Villagers Mourn, Dussehra Festival: यहां संबंधित विभाग ने न तो रिटर्निंग वॉल लगाई है और न ही ग्रिल। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम न होने के कारण लचर व्यवस्था लोगों की जान ले रही है।

तीखे मोड़ों पर लगेंगे क्रैश बैरियर

Haryana Kaithal Accident 8 Deaths, Last Rites, Villagers Mourn, Dussehra Festival: मूंदड़ी नहर पर हुए दर्दनाक हादसे के बाद अब लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) भी जाग गया है। इसको लेकर विभाग के अधिकारियों ने उस तीखे मोड़ पर क्रैश बैरियर लगाने की बात कही है।

Haryana Kaithal Accident 8 Deaths, Last Rites, Villagers Mourn, Dussehra Festival: विभाग के अधीक्षक अभियंता जसवीर सिंह ने बताया कि उन्होंने पूंडरी से कैथल आने वाली सड़क पर पुल के पास साइन बोर्ड लगा दिए हैं।

Haryana Kaithal Accident 8 Deaths, Last Rites, Villagers Mourn, Dussehra Festival: इसके अलावा पुल के पास स्पीड ब्रेकर भी बना दिए गए हैं, फिर भी आज हुए हादसे को लेकर वह अपनी टीम के साथ मौके का निरीक्षण करेंगे।

Read More- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button