Political FiguresPolitical Leadersट्रेंडिंगदेश - विदेशस्लाइडर

क्या राहुल गांधी से छिन जाएगी नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी ? BJP का दावा- INDIA गठबंधन कर रहा विचार, फिर कौन संभालेगा जिम्मेदारी

Will Rahul Gandhi lose the post of Leader of Opposition: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को दावा किया कि विपक्षी गठबंधन के घटक दल लोकसभा में विपक्ष के नेता की भूमिका में बदलाव पर विचार कर रहे हैं। भाजपा का कहना है कि अगर गठबंधन को लगता है कि राहुल गांधी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं तो उन्हें यह बदलाव करना चाहिए।

नई दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से भाजपा सांसद बांसुरी स्वराज ने कहा कि विपक्षी दलों के भीतर कई सक्षम नेता हैं जो विपक्ष के नेता (एलओपी) की भूमिका निभा सकते हैं। हालांकि, उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि यह निर्णय उन्हें ही लेना है क्योंकि यह गठबंधन का आंतरिक मामला है।

CM मोहन यादव बोले- कांग्रेस के राहुल गांधी नादान, अगर वे पाकिस्तान से समर्थन लेते हैं तो उन्हें वहां भी राजनीति करनी चाहिए

भाजपा के इस दावे को लेकर विपक्षी दलों की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है, लेकिन विशेषज्ञों का कहना है कि कम से कम 10 प्रतिशत सीटों वाले सबसे बड़े विपक्षी दल के सांसद को ही एलओपी नियुक्त किया जा सकता है और राहुल गांधी को इसलिए लोकसभा में विपक्ष का नेता नियुक्त किया गया है क्योंकि सदन में कांग्रेस सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी है।

क्या कहा बांसुरी स्वराज ने

भाजपा सांसद की यह टिप्पणी तब आई जब उनसे लोकसभा में विपक्ष के नेता के पद को रोटेशनल बनाने की संभावना के बारे में पूछा गया। पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए बांसुरी स्वराज ने कहा, “हां! मैंने भी सुना है कि विपक्ष के नेता के पद को रोटेशनल बनाने की बात चल रही है, लेकिन मैं कहूंगी कि यह विपक्ष का अंदरूनी मामला है।”

राहुल गांधी के खिलाफ छत्तीसगढ़ में FIR: अमेरिका में सिख धर्म पर की थी टिप्पणी, बीजेपी बोली- समाज की भावनाओं को ठेस पहुंची

‘कई अन्य नेता भी हैं जो सक्षम हैं’

सुझाव देते हुए बांसुरी स्वराज ने कहा कि विपक्ष की भूमिका को लेकर गठबंधन को अपने विकल्पों पर विचार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों में निश्चित रूप से कई ऐसे नेता हैं जो विपक्ष के नेता की जिम्मेदारी निभाने में पूरी तरह सक्षम हैं। अगर गठबंधन को लगता है कि राहुल गांधी अपनी जिम्मेदारी पूरी निष्ठा से नहीं निभा पा रहे हैं तो उन्हें ऐसा फैसला लेना चाहिए।

Read More- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button