जुर्मधर्ममध्यप्रदेशस्लाइडर

हवन में नहीं बैठने देने पर युवती ने की आत्महत्या: घरवालों से कहा- अष्टमी की पूजा नहीं होने दूंगी, उन्होंने मजाक समझा था

Madhya Pradesh Bhopal girl commits suicide: मध्यप्रदेश के भोपाल में एक युवती ने अपनी मां की साड़ी से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। युवती हवन में बैठने की जिद कर रही थी, परिजनों के मना करने पर उसने यह कदम उठाया। 19 वर्षीय राधिका बुंदेला रतबड़ की रहने वाली थी। उसने 10वीं के बाद पढ़ाई छोड़ दी थी।

उसके चचेरे भाई रूपेंद्र परमार ने बताया कि शुक्रवार सुबह 11 बजे घर के बाहर सजी झांकी में हवन कार्यक्रम चल रहा था। राधिका हवन में बैठने की जिद कर रही थी। परिजनों ने उसे हवन में बैठने नहीं दिया। फिर उसने जिद करते हुए कहा कि मैं हवन में नहीं बैठूंगी, अष्टमी पूजन नहीं होने दूंगी।

इसके बाद वह अपने कमरे में चली गई। परिजनों को उसकी बातें मजाक लगीं। युवती अपने कमरे का गेट खुला छोड़ गई थी। उसने मां की साड़ी ली, पाइप के सहारे फंदा बनाया और इसके बाद गले में फंदा कस लिया और कुर्सी हटा दी। इस बीच बाहर बैठी उसकी मां ने उसे देख लिया। परिजनों ने उसे फंदे से नीचे उतारा और अस्पताल ले गए। यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

रोजगार सहायक ने जहर खाकर की आत्महत्या: वीडियो भी बनाया, कहा- जनपद सीईओ मांगती है पैसे

पहले भी मजाक में बनाया था फांसी का फंदा

लड़की की तीन बहनें और दो भाई हैं। उसके पिता किसान हैं। राधिका तीसरे नंबर की थी। वह काफी जिद्दी और मजाक करने वाली किस्म की थी। पहले भी उसने मजाक में आत्महत्या करने की धमकी दी थी।

बागेश्वर धाम में फांसी पर लटकी लाश: किसने पीटा, किससे खाया मार, सुसाइड नोट में हर सवाल का जवाब ?

रूपेंद्र ने बताया कि पहले भी राधिका ने फांसी का फंदा बनाकर गले में डाला था। इस बार भी जब उसने आत्महत्या करने की धमकी दी तो परिजनों ने इसे मजाक में लिया। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।

Read More- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button