छत्तीसगढ़जुर्म

हिरण को मारा, फिर केरोसीन से जला डाला: गरियाबंद में जंगल के बीच खेल, सूचना के 24 घंटे बाद पहुंचा वन अमला, अब शव पोस्टमॉर्टम लायक भी नहीं

गिरीश जगत, गरियाबंद. छत्तीसगढ़ के गरियाबंद में तीर लगने से मृत हिरण तक पहुंचने में पांडुका रेंज के अफसरों को 24 घंटे लग गए। जब ​​तक अफसर पहुंचे, तब तक कुत्ते हिरण का मांस खा चुके थे। शव पोस्टमार्टम के लायक नहीं था।

Killed the deer then burnt it with kerosene Gariaband: एक बार फिर वन परिक्षेत्र पांडुका में जंगली जानवर हिरण का शिकार बन गया। मालूम हो कि सोमवार की सुबह पशुपालकों ने भास्कर को पांडुका वन परिक्षेत्र के विरोदर गांव पहुंच मार्ग से महज 100 मीटर दूर हिरण का शव देखने की सूचना दी।

घटनास्थल पर केरोसिन का डिब्बा छोड़कर आरोपी भाग गए

Killed the deer then burnt it with kerosene Gariaband: सूचना मिलते ही हमारी टीम मौके पर पहुंची। जहां झाड़ियों में हिरण का शव देखा गया, जिस पर तीर लगा हुआ था और कुछ लोग उसे घटनास्थल पर जलाने का प्रयास कर रहे थे। भास्कर की टीम को आता देख वे लोग केरोसिन का डिब्बा मौके पर छोड़कर भाग गए।

Killed the deer then burnt it with kerosene Gariaband: इसकी सूचना पांडुका वन परिक्षेत्र अधिकारी संतोष चौहान को दी गई। उन्होंने कहा कि तत्काल मौके पर टीम भेजी जाएगी, लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों ने हिरण के शव को वैसे ही छोड़ दिया। मंगलवार की सुबह एक बार फिर ग्रामीणों ने सूचना दी कि हिरण का शव क्षत-विक्षत हालत में मौके पर पड़ा है।

हिरण के शरीर के आधे से अधिक अंग कुत्ते खा चुके थे

Killed the deer then burnt it with kerosene Gariaband: मंगलवार सुबह 11 बजे जब वन विभाग के अधिकारी पशु चिकित्सक के साथ मौके पर पहुंचे, तब तक हिरण के शरीर के आधे से अधिक अंग कुत्ते खा चुके थे। उसकी हड्डियां आसपास के जंगल में बिखरी पड़ी थीं।

पशु चिकित्सा अधिकारी के पी शर्मा ने बताया कि शव की स्थिति पोस्टमार्टम के लायक नहीं है। शरीर से आधे से अधिक अंग गायब हैं। शरीर में तीर घुसा हुआ था। जिसे वन कर्मचारियों को सौंप दिया गया है। हिरण के शरीर के आधे से अधिक अंग कुत्ते खा चुके थे

Killed the deer then burnt it with kerosene Gariaband: मंगलवार सुबह 11 बजे जब वन विभाग के अधिकारी पशु चिकित्सक के साथ मौके पर पहुंचे, तब तक हिरण के शरीर के आधे से अधिक अंग कुत्ते खा चुके थे। उसकी हड्डियां आसपास के जंगल में बिखरी पड़ी थीं।

Killed the deer then burnt it with kerosene Gariaband: पशु चिकित्सा अधिकारी के पी शर्मा ने बताया कि शव की हालत पोस्टमार्टम के लायक नहीं है। शरीर के आधे से ज्यादा अंग गायब हैं। शरीर में तीर घुसा हुआ था। शव को वन अमले को सौंप दिया गया है।

वन्य जीव मरते रहते हैं- वन परिक्षेत्र अधिकारी

Killed the deer then burnt it with kerosene Gariaband: वन अमले ने आनन-फानन में पंचनामा कराया और शव का मौके पर ही अंतिम संस्कार कर दिया। वन परिक्षेत्र अधिकारी संतोष चौहान ने बताया कि वन्य जीव मरते रहते हैं। यह सामान्य बात है।

Killed the deer then burnt it with kerosene Gariaband: डीएफओ लक्ष्मण सिंह ने बताया कि मामला गंभीर है। हिरण के शव को क्षत-विक्षत करने से पहले और बाद के फोटो भेजें। मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Show More
Back to top button