ट्रेंडिंगदेश - विदेशमध्यप्रदेशमनोरंजनस्लाइडर

कंगना रनौत को कोर्ट ने थमाया नोटिस: एक्ट्रेस ने कहा था- हमें असली आजादी 2014 में मिली, 1947 में तो भीख मिली थी

Actress and MP Kangana Ranaut Jabalpur District Court notice: मध्यप्रदेश के जबलपुर जिला न्यायालय ने अभिनेत्री और सांसद कंगना रनौत को नोटिस जारी किया है। अभिनेत्री को यह नोटिस उनके बयान पर जारी किया गया है। नवंबर 2021 में एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा था, ‘हमें असली आजादी 2014 में मिली, 1947 में हमें भीख मिली थी।’

इसके खिलाफ 2021 में ही अधिवक्ता अमित साहू ने जबलपुर जिला न्यायालय में परिवाद दायर किया था। उन्होंने कोर्ट से कहा कि सेलिब्रिटी होने के बावजूद कंगना का यह बयान शर्मनाक है।

किसान आंदोलन में दुष्कर्म का सबूत दे कंगना रनौत: नहीं तो सांसद पद से दें इस्तीफा, आप नेता ने दी चुनौती

सोमवार को न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी विश्वेश्वरी मिश्रा की अदालत ने मामले की सुनवाई की। कोर्ट ने माना है कि कंगना का बयान सही नहीं है। अगली सुनवाई 5 नवंबर 2024 को होगी। हालांकि कंगना रनौत ने अपने बयान पर माफी मांग ली है।

कंगना ने क्या कहा

कंगना 2021 में एक राष्ट्रीय मीडिया नेटवर्क के वार्षिक शिखर सम्मेलन में अतिथि वक्ता थीं। इस दौरान उन्होंने भारत के स्वतंत्रता संग्राम के बारे में सावरकर, लक्ष्मीबाई और नेताजी बोस को याद करते हुए कहा, ‘ये लोग जानते थे कि खून बहेगा।

लेकिन यह हिंदुस्तानी खून नहीं होना चाहिए। उन्हें यह पता था। बेशक, उन्हें पुरस्कार दिया जाना चाहिए। वह आजादी नहीं थी, वह भीख थी। हमें असली आजादी 2014 में मिली है।’

Read More- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button