छत्तीसगढ़जुर्मस्लाइडर

छत्तीसगढ़ में खूंखार तेंदुए का आतंक: बच्चों को शिकार बना रहा शिकारी, जानिए अब तक कितनों पर किया अटैक ?

Leopard terror in Kanker Chhattisgarh: कांकेर वनमंडल के नरहरपुर रेंज अंतर्गत दुधावा में इन दिनों तेंदुए का आतंक है। शाम होते ही ग्रामीण अपने घरों के दरवाजे बंद कर लेते हैं। छोटे बच्चे खेलने के लिए बाहर नहीं निकलते। गांव के किसान डरकर खेतों में जा रहे हैं।

Leopard terror in Kanker Chhattisgarh:आदमखोर तेंदुआ लगातार क्षेत्र में ग्रामीणों पर हमला कर रहा है। खासकर वह बार-बार बच्चों को अपना निशाना बना रहा है, जिससे क्षेत्र में भय का माहौल है।

बच्चे पर तेंदुए का हमला

Leopard terror in Kanker Chhattisgarh: मंगलवार शाम कांकेर के दुधावा की बस्ती के बीच खेल रहे एक बच्चे पर तेंदुए ने हमला कर दिया। तेंदुए ने बच्चे को अपने जबड़े में जकड़ लिया। इसके बाद उसे 50 मीटर तक घसीटता हुआ ले गया।

Leopard terror in Kanker Chhattisgarh: हालांकि, एक पालतू कुत्ते ने जाकर बच्चे को तेंदुए के जबड़े से छुड़ाया, फिर जब ग्रामीणों ने शोर मचाया तो तेंदुआ बच्चे को छोड़कर भाग गया।

तेंदुआ बच्चों को अपना शिकार बना रहा है

Leopard terror in Kanker Chhattisgarh: इस संबंध में दुधवा गांव के ग्रामीणों ने बताया कि दुधवा में आदमखोर तेंदुए का बच्चों पर यह तीसरा हमला है। 4 अगस्त को तेंदुआ कोडमुड से एक बच्चे को उठा ले गया था, जिसका केवल सिर मिला था।

Leopard terror in Kanker Chhattisgarh: एक सप्ताह पहले 25 सितंबर को दुधवा के नया पारा में एक बच्ची पर हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया था। घायल बच्ची का इलाज चल रहा है। बच्चों पर बार-बार हमले से इलाके में दहशत का माहौल है। इसको लेकर ग्रामीणों ने आदमखोर तेंदुए को पकड़ने की मांग की है।

स्ट्रीट लाइट न जलने से खतरा बढ़ रहा है

इस संबंध में गांव की युवती पल्लवी नेताम ने बताया कि अगर गांव की गलियों में स्ट्रीट लाइट जली होती तो मंगलवार की घटना नहीं होती। स्ट्रीट लाइट तो लगी थी लेकिन कुछ दिन जलने के बाद बंद हो गई। हम चाहते हैं कि गलियों में लाइट जलनी चाहिए, ताकि जंगली जानवरों से खतरा न रहे।

कांकेर पहुंचेगी एक्सपर्ट टीम

Leopard terror in Kanker Chhattisgarh: सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि इस इलाके में तेंदुए ने अब तक 3 बच्चों को अपना निशाना बनाया है, जिसमें एक बच्चे की मौत भी हो चुकी है, लेकिन इसके बाद भी वन विभाग ने तेंदुए को पकड़ने के लिए कोई कदम नहीं उठाया है।

Leopard terror in Kanker Chhattisgarh: हालांकि वन विभाग के अधिकारी दावा कर रहे हैं कि जल्द ही तेंदुए को पकड़कर दूर के जंगल में छोड़ दिया जाएगा। इस काम के लिए रायपुर से एक्सपर्ट की टीम भी कांकेर पहुंच रही है।

Read More- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button