छत्तीसगढ़ट्रेंडिंगधर्मस्लाइडर

शंकराचार्य ने कहा- धर्मांतरण पर तालिबानी सजा मिलनी चाहिए: भाजपा कभी नहीं कहती कि हिंदू राष्ट्र बनाएंगे, रामजी ने मोदी को बर्बाद कर दिया

Shankaracharya Nischalanand said Talibani punishment should be given for conversion: शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती ने बिलासपुर में हिंदू राष्ट्र पर बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा ने कभी नहीं कहा कि वे हिंदू राष्ट्र बनाएंगे। अब रामजी ने मोदी को बर्बाद कर दिया है। उन्होंने धर्मांतरण के लिए राजनेताओं को जिम्मेदार ठहराया है। उनके अनुसार इसके लिए उन्हें मृत्युदंड दिया जाना चाहिए।

श्रीगोवर्धनमठ पुरी के पीठाधीश्वर जगद्गुरु बिलासपुर के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। यहां उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि महत्वाकांक्षा को मर्यादा के दायरे में रहकर पूरा करना चाहिए। नहीं तो वह महत्वाकांक्षा व्यक्ति को बर्बाद कर देती है, प्रधानमंत्री उसी का शिकार हुए।

राजनेता ईसाई व्यवस्था को लाभ पहुंचाते हैं

धर्मांतरण को लेकर शंकराचार्य ने कहा कि तालिबान शासन के दौरान मुसलमानों को ईसाई बनाया जा रहा था, तब तालिबान सरकार ने उन्हें मृत्युदंड दिया, लेकिन यहां राजनेता गरीबी को पालते हैं और ईसाई व्यवस्था को लाभ पहुंचाते हैं, इसलिए राजनेता धर्मांतरण के लिए दोषी हैं।

छत्तीसगढ़ में बहू की होती है पूजा: CM साय बोले- कभी बहू को जलाया नहीं जाता, बहू कभी यहां आत्महत्या नहीं करती

पहले मोदी की गारंटी कहते थे, अब कहना भूल गए

शंकराचार्य ने कहा कि प्रधानमंत्री के पास दाढ़ी है, वे खुद को सबसे बड़ा संत मानते हैं और वे खुद को किसी से कमजोर नहीं मानते। पहले वे मोदी की गारंटी जोर-जोर से कहते थे। अब वे नीतीश और नायडू के सहारे चल रहे हैं और मोदी की गारंटी कहना भूल गए। वे इस तरह से स्थापित हो गए हैं, इसलिए मर्यादा का उल्लंघन कर काम नहीं करना चाहिए।

रामजी के वनवास के संदर्भ में वे अयोध्या से चित्रकूट, नासिक, रामेश्वरम गए। बीच के रास्ते पर भी शोध करें, भाजपा हर जगह हार गई।

सीएम साय ने गडकरी से की ‘सड़कों’ पर चर्चा: छत्तीसगढ़ में 10 हजार करोड़ के हाईवे प्रोजेक्ट को मिली मंजूरी, जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य

शंकराचार्य किसी पार्टी के नहीं हैं

शंकराचार्यों के कांग्रेसी होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि आकाश को नीला कहा जाता है, लेकिन क्या आकाश नीला है, आकाश का रूप वायु है। भाजपा काल में शंकराचार्य को कांग्रेसी कहा जाता है और कांग्रेस काल में भाजपा को।

सच तो यह है कि शंकराचार्य किसी के पक्षधर नहीं हैं, जो उन्हें बदनाम करेगा, वह खुद बदनाम होगा।

Read More- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button