जुर्मट्रेंडिंगदेश - विदेशवीडियोस्लाइडर

स्कूल बस में आग में जिंदा जले 25 छात्र: शिक्षक समेत 44 लोग थे सवार, जानिए कैसे हुआ हादसा ?

Thailand School Bus Fire Accident Photos Update Students Death Bangkok: थाईलैंड में एक स्कूल बस में आग लगने से 25 छात्रों की मौत हो गई है। समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक बस में 44 लोग सवार थे, जिनमें से 16 को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Thailand School Bus Fire Accident Photos Update Students Death Bangkok: फिलहाल बचावकर्मी बाकी बच्चों को निकालने की कोशिश (Thailand School Bus Fire Accident Photos Update) कर रहे हैं। आग लगने की वजह का अभी पता नहीं चल पाया है।

Thailand School Bus Fire Accident Photos Update Students Death Bangkok: हालांकि, मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि बस का टायर फटने की वजह से आग लगी। रॉयटर्स के मुताबिक, यह हादसा मंगलवार दोपहर करीब 12:30 बजे बैंकॉक (Thailand School Bus Fire Accident Photos Update) के खु खोत इलाके में हुआ। बस स्कूल ट्रिप से लौट रही थी।

Thailand School Bus Fire Accident Photos Update Students Death Bangkok: बस में 3 से 15 साल की उम्र के बच्चे मौजूद थे। इसके अलावा उनके साथ 5 शिक्षक भी सफर (Thailand School Bus Fire Accident Photos Update) कर रहे थे। बीबीसी के मुताबिक, बस का ड्राइवर फरार है और उसकी तलाश की जा रही है।

परिवहन मंत्री ने कहा- बस सीएनजी से चल रही थी

Thailand School Bus Fire Accident Photos Update Students Death Bangkok: थाईलैंड के प्रधानमंत्री प्योंगटार्न शिनवात्रा ने हादसे में जान गंवाने वाले बच्चों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने परिवहन मंत्री को मौके पर जाकर स्थिति का जायजा (Thailand School Bus Fire Accident Photos Update)लेने का आदेश दिया है।

Thailand School Bus Fire Accident Photos Update Students Death Bangkok: वहीं, देश के गृह मंत्री अनुतिन चार्नविराकुल ने कहा कि बचावकर्मियों के पहुंचने के बाद भी बस इतनी गर्म थी कि उसके अंदर जाना काफी मुश्किल था। इस वजह से हादसे के बाद शव काफी देर तक बस में ही पड़े रहे। मृतकों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है।

Thailand School Bus Fire Accident Photos Update Students Death Bangkok: थाईलैंड के परिवहन मंत्री ने कहा कि बस कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (सीएनजी) से चल रही थी। यह बहुत दुखद घटना है। मैंने मंत्रालय से ऐसे यात्री वाहनों के लिए सीएनजी जैसे ईंधन के इस्तेमाल पर रोक लगाने और कोई दूसरा विकल्प तलाशने को कहा है।

Thailand School Bus Fire Accident Photos Update Students Death Bangkok: सड़क सुरक्षा के मामले में थाईलैंड सबसे खराब देशों में से एक है। यहां हर साल खराब वाहनों और गलत ड्राइविंग के कारण 20 हजार दुर्घटनाएं होती हैं।

Read More- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button