ट्रेंडिंगनौकरशाहीरोजगारस्लाइडर

छत्तीसगढ़ में 3700 पदों पर निकली सरकारी नौकरी: पुलिस, स्वास्थ्य, PHE, कृषि सहित 8 विभागों में मिलेगा मौका

Jobs in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में विभिन्न सरकारी विभागों में बड़े पैमाने पर भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की पहल पर वित्त विभाग ने अब तक करीब 8 विभागों में 3700 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए अपनी मंजूरी दे दी है। सभी विभाग रिक्त पदों पर भर्ती की प्रक्रिया के लिए प्रस्ताव बनाने से लेकर सरकार से मंजूरी लेने की तैयारी में जुटे हुए हैं।

विभिन्न सरकारी विभागों में 3737 पदों पर भर्ती

वित्त विभाग से मंजूरी मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग, कृषि विभाग, ग्रामीण आजीविका मिशन, गृह विभाग, विधि विभाग, आदिम जाति कल्याण, वन एवं पर्यावरण विभाग अपने-अपने विभागों में भर्ती प्रक्रिया को आगे बढ़ाने में लगे हुए हैं।

छत्तीसगढ़ में कार ने गाय के बछड़े को कुचला, VIDEO: रुकने की बजाय भागा ड्राइवर, बाद माफी मांगकर किया अंतिम संस्कार

छत्तीसगढ़ में खुले सरकारी नौकरियों के दरवाजे

मुख्यमंत्री साय की पहल पर वित्त विभाग ने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग में उप अभियंता (सिविल) के 118 पद और उप अभियंता (विद्युत/यांत्रिक) के 10 पद समेत 181 पदों पर भर्ती की मंजूरी दे दी है। इसी तरह गृह विभाग में सूबेदार, उप पुलिस निरीक्षक, सहायक उप निरीक्षक, प्लाटून कमांडर, नगर सैनिक सहित कुल 1,069 पदों पर भर्ती के लिए वित्त विभाग से मंजूरी मिल गई है। स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत चिकित्सा अधिकारी, आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी, स्टाफ नर्स सहित अन्य संवर्गों के 1201 पदों पर भर्ती की जा रही है।

CGPSC-2023 मुख्य परीक्षा परिणाम घोषित: इंटरव्यू के लिए 703 अभ्यर्थी चयनित, एक दिन पहले होगा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन

इन विभागों में भी निकली हैं रिक्तियां

छत्तीसगढ़ विधानसभा में सहायक मार्शल, आदिम जाति कल्याण विभाग में छात्रावास अधीक्षक के 300 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया चल रही है। वन विभाग में वनरक्षक सहित अन्य संवर्गों के कुल 66 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया चल रही है।

पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग आजीविका मिशन के अंतर्गत विभिन्न संवर्गों के 237 पदों, विधि विभाग के अंतर्गत न्यायालयों में सिविल जज सहित अन्य संवर्गों के 362 पदों और कृषि विभाग के अंतर्गत ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी के 321 पदों पर भर्ती का रास्ता खुल गया है।

Read More- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button