जुर्मट्रेंडिंगदेश - विदेशनई दिल्लीस्लाइडर

गर्लफ्रेंड को 59 टुकड़ों में काट डाला कातिल: Mahalakshmi का घोंटा गला, फिर रातभर VIDEO देख काटना सीखा, जानिए कत्लकांड का कौन है कातिल ?

Mahalakshmi Murder Case Night Story: हत्या के आरोपी मुक्ति रंजन रॉय ने 3 और 4 सितंबर की रात बेंगलुरु में महालक्ष्मी की हत्या करने के बाद क्या किया? क्यों और किन परिस्थितियों में उसने महालक्ष्मी के शरीर को 59 से ज़्यादा टुकड़ों में काटा?

Mahalakshmi Murder Case Night Story:  उस समय उसके दिमाग में क्या चल रहा था? तो, इस केस की जांच में हत्या की रात की रोंगटे खड़े कर देने वाली जानकारियां सामने आई हैं। ऐसी जानकारियां, जिनका एक सिरा महालक्ष्मी के मोबाइल फोन से जुड़ा है।

मुक्ति रंजन रॉय महालक्ष्मी से बेहद प्यार करता था

महालक्ष्मी के जीवन में कई दोस्त थे, लेकिन उनके साथ काम करने वाला मुक्ति रंजन रॉय सिर्फ़ उनसे प्यार करता था। वह महालक्ष्मी के प्रति पूरी तरह समर्पित था। वह उन पर अधिकार जताता था। लेकिन इस प्रेम कहानी में सबसे अजीब और दर्दनाक मोड़ तब आया जब एक दिन मुक्ति रंजन रॉय ने महालक्ष्मी का मोबाइल फोन देखा।

प्रेम कहानी में दरार

Mahalakshmi Murder Case Night Story:  दरअसल, महालक्ष्मी के मोबाइल में कई अन्य लोगों के साथ उसकी तस्वीरें थीं। इन तस्वीरों को देखकर मुक्ति रंजन परेशान हो गया। उसने इस मामले में महालक्ष्मी से बात की और यहीं से उनकी प्रेम कहानी में दरार आ गई।

दरअसल, मुक्ति रंजन महालक्ष्मी से शादी करना चाहता था, वह इसके लिए उसे मनाने की कोशिश कर रहा था, जबकि महालक्ष्मी लगातार उसे टाल रही थी। 3 सितंबर यानी हत्या वाली रात को इन्हीं कुछ कारणों से दोनों के बीच झगड़ा शुरू हो गया। मुक्ति रंजन महालक्ष्मी के घर में मौजूद था, वह उसे शादी के लिए मनाने की कोशिश कर रहा था, लेकिन महालक्ष्मी उसे मना कर रही थी।

महालक्ष्मी के इनकार से मुक्ति रंजन रॉय परेशान था

Mahalakshmi Murder Case Night Story:  महालक्ष्मी पहले से शादीशुदा थी, उसके पति ने उसके खिलाफ थाने में रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी, जिसमें उसने बताया था कि महालक्ष्मी के अशरफ नाम के लड़के से भी संबंध थे।

Mahalakshmi Murder Case Night Story: महालक्ष्मी के जीवन में आने के बाद मुक्ति रंजन को भी उनकी सच्चाई का पता चल गया और जब महालक्ष्मी उनसे शादी करने से इंकार कर रही थीं, तो मुक्ति रंजन को लगा कि वह अलग-अलग लोगों के साथ अपने संबंधों के कारण उन्हें अस्वीकार कर रही हैं।

दूसरी ओर, मुक्ति रंजन न केवल अपनी सैलरी का एक बड़ा हिस्सा महालक्ष्मी पर खर्च कर रहे थे, बल्कि उन्हें महंगे उपहार भी देते थे। और अब वह महालक्ष्मी का अपने प्रति यह रवैया बर्दाश्त नहीं कर पा रहे थे। मामले की जांच कर रही बेंगलुरु पुलिस को मुक्ति रंजन के छोटे भाई स्मृति रंजन रॉय से ये बातें पता चली हैं।

महालक्ष्मी बहुत गुस्सैल स्वभाव की थीं

Mahalakshmi Murder Case Night Story: दरअसल, महालक्ष्मी की हत्या से पहले मुक्ति रंजन ने अपने निजी जीवन में चल रही उथल-पुथल की कहानी अपने भाई से साझा की थी। महालक्ष्मी को जानने वाले लोगों ने पुलिस को बताया है कि वह बहुत गुस्सैल स्वभाव की थीं।

Mahalakshmi Murder Case Night Story: अगर चीजें उनके हिसाब से नहीं होती थीं, तो वह लड़ाई-झगड़ा शुरू कर देती थीं। कई बार तो मारपीट तक की नौबत आ जाती थी। इसके अलावा, महालक्ष्मी के खिलाफ पुलिस में दर्ज शिकायत में उनके पति हेमंत दास ने भी ऐसी ही बातें कही हैं।

महालक्ष्मी की गला घोंटकर हत्या की गई

Mahalakshmi Murder Case Night Story: पुलिस सूत्रों के अनुसार, 3 और 4 सितंबर की दरम्यानी रात महालक्ष्मी और मुक्ति रंजन के बीच महालक्ष्मी की अलग-अलग लोगों से दोस्ती, शादी, पैसों के लेन-देन समेत कई मुद्दों को लेकर झगड़ा चल रहा था। लेकिन यह झगड़ा जल्द ही मारपीट तक पहुंच गया।

Mahalakshmi Murder Case Night Story: महालक्ष्मी ने मुक्ति रंजन पर हमला किया, लेकिन जब शारीरिक रूप से मजबूत मुक्ति रंजन ने महालक्ष्मी पर पलटवार किया तो उसे संभलने का मौका ही नहीं मिला। इसके बाद उसने गुस्से में आकर महालक्ष्मी का गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी।

हत्यारा शव को टुकड़ों में काटने के लिए बड़ा चाकू लेकर आया था

लेकिन मानवता की सारी हदें पार करते हुए महालक्ष्मी के शव को टुकड़ों में काटने का खौफनाक काम अभी बाकी था। 3 सितंबर की रात महालक्ष्मी की हत्या करने के बाद मुक्ति रंजन पूरी रात उनके शव के साथ उनके घर में बैठा रहा। वह पूरी रात शव को ठिकाने लगाने के तरीके के बारे में सोचता रहा।

वह दिमाग खपाता रहा। और फिर 4 सितंबर को सुबह करीब 11 बजे वह महालक्ष्मी के शव को टुकड़ों में काटने के लिए बड़ा चाकू खरीदने के इरादे से घर से निकला। 4 सितंबर को मुक्ति रंजन के घर से निकलने और फिर चाकू खरीदकर वापस लौटने की तस्वीरें सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई हैं।

इस तरह उसे शव को ठिकाने लगाने का आइडिया आया

Mahalakshmi Murder Case Night Story:  पुलिस को जांच में पता चला है कि हत्या के बाद 3 और 4 तारीख की रात को मुक्ति ने शव को ठिकाने लगाने का आइडिया खोजने के लिए पूरी रात कई वीडियो देखे। और सूत्रों की मानें तो इसी क्रम में उसे श्रद्धा वाकर हत्याकांड के कुछ वीडियो मिले।

आरोपी आफताब पूनावाला को श्रद्धा के शव को टुकड़ों में काटने और किश्तों में ठिकाने लगाने के लिए कहा गया था। और यहीं से मुक्ति रंजन को भी महालक्ष्मी के शव को टुकड़ों में काटने का आइडिया आया। और अगली सुबह उसने बाजार से एक बड़ा चाकू खरीदा। शव को टुकड़ों में काटने से पहले वह चाकू का कवर घर से बाहर फेंकते हुए सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हुआ है।

वह शव के टुकड़ों को सूटकेस में भरकर फेंकना चाहता था

Mahalakshmi Murder Case Night Story:  मुक्ति रंजन शव को टुकड़ों में काटकर महालक्ष्मी के घर में पड़े सूटकेस में डालकर शव को ठिकाने लगाना चाहता था, लेकिन वह शव को टुकड़ों में काटने की हिम्मत नहीं जुटा पाया और फिर उसने अपनी आगे की योजना रद्द कर दी।

दोनों के बीच झगड़ा पहले भी पुलिस तक पहुंचा था

पुलिस ने अपनी जांच में पाया है कि महालक्ष्मी और मुक्ति रंजन करीब छह महीने से रिलेशनशिप में थे, लेकिन हाल के दिनों में दोनों के बीच अक्सर झगड़े होने लगे थे। व्यालिकावल के जिस मकान में महालक्ष्मी अकेली किराए पर रहती थीं, वहां दोनों के बीच कई बार तीखी नोकझोंक भी हुई थी।

बात इतनी बढ़ गई कि आसपास के लोगों को भी इसकी जानकारी हो गई और एक-दो बार तो मामला पुलिस तक भी पहुंचा। लेकिन बाद में दोनों ने आपसी सहमति से अपने बीच के झगड़े को सुलझा लिया।

सुसाइड नोट में खुलासा

लेकिन किसी ने नहीं सोचा था कि एक दिन यह झगड़ा महालक्ष्मी की हत्या और उनके शरीर के पचास से ज्यादा टुकड़ों में काटे जाने का कारण बन जाएगा। मुक्ति रंजन रॉय ने अपने सुसाइड नोट में इन झगड़ों का जिक्र किया है।

उन्होंने यह भी बताया है कि झगड़े के मामले में पकड़े जाने के बाद उन्हें कैसे पुलिस को रिश्वत देकर छुड़वाना पड़ा था। बेशक अब हत्यारा और पीड़ित दोनों ही इस दुनिया से जा चुके हैं, लेकिन इस भयावह हत्या के रहस्य की चौंकाने वाली कहानियां समय-समय पर सामने आती रहती हैं।

Read More- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button