छत्तीसगढ़जुर्मस्लाइडर

ड्रग्स में झूमते रायपुर की सीक्रेट कहानी: नाइट पार्टियों में परोसा जा रहा ड्रग्स, कोड वर्ड में बिक रहा पाउडर, जानिए लड़कियों को फ्री एंट्री के राज ?

Zalim Half Moon Chocolate Cake Code Words For Drugs Addiction: रायपुर शहर में होने वाली बड़ी नाइट पार्टियों में चॉकलेट, केक और बर्फी की मांग अचानक बढ़ गई। सोशल मीडिया के जरिए पार्टियों के निमंत्रण सार्वजनिक किए गए और महंगी टिकटें बेची गईं। पुलिस की नजर पड़ी तो नशे के कारोबार की परतें खुलनी शुरू हो गईं।

Zalim Half Moon Chocolate Cake Code Words For Drugs Addiction: पुलिस खुद ग्राहक बनकर सप्लायर प्रोफेसर गैंग के गुर्गों तक पहुंची। जिम्मी उर्फ ​​शुभम सोनी को पकड़ा गया और चॉकलेट केक (MDMA), बर्फी (चरस) और पिस्टल बरामद की गई। उसकी निशानदेही पर अभिषेक साहू, बंदूक सप्लायर सोनू अग्रवाल को भी गिरफ्तार किया गया।

Zalim Half Moon Chocolate Cake Code Words For Drugs Addiction: आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि वे रसूखदार लोगों की मांग पर नीलम और जालिम भी सप्लाई करते थे। युवाओं को कैसे निशाना बनाया जा रहा है? ड्रग्स के कोड-वर्ड क्या हैं और बड़े शहर क्यों ‘उड़ता पंजाब’ बन रहे हैं?

पहले जानिए MDMA ड्रग्स क्या है और 3 ग्राफिक्स में समझें कि यह कितनी खतरनाक है…

MDMA का मतलब है मिथाइलेनडाइऑक्सी मेथामफेटामाइन (MDMA) या मेफेड्रोन या एक्स्टसी। इसकी चर्चा अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती और जया शाह के वॉट्सऐप चैट से शुरू हुई थी। इसकी प्रति ग्राम कीमत करीब 15 हजार रुपए है।

Zalim Half Moon Chocolate Cake Code Words For Drugs Addiction: ड्रग एडिक्ट्स के बीच इसके दूसरे कोड नाम भी हैं। इसे लेने के बाद दिमाग में नशा छा जाता है। इससे नशा होता है। ज्यादातर लोग इसे मजे के लिए लेते हैं। एक बार में ज्यादा मात्रा में लेने पर यह जानलेवा भी हो सकता है।

3 मामले जब रायपुर में सप्लायर पकड़े गए, ड्रग्स बरामद

22 सितंबर: एससीसीयू ने कमल विहार इलाके से आरोपी ड्रग पैडलर शुभम सोनी को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में पता चला कि वह कूरियर के जरिए मनाली से ड्रग्स मंगवाता था। फिर रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, भिलाई और राजनांदगांव में बेचता था।

25 अगस्त: मंदिर हसौद पुलिस ने एक कार में गांजा के साथ एक दंपती को पकड़ा। उनके पास से 16 लाख का गांजा बरामद हुआ। आरोपी ओडिशा से गांजा लेकर आए थे। पूछताछ में पता चला कि पुलिस को धोखा देने के लिए फर्जी परिवार बनाया गया था।

22 जून : आमानाका क्षेत्र के सरस्वती नगर निवासी आरोपी अमन सोनेकर उर्फ ​​सन्नी, वीरेंद्र सोनी और गौतम सोनी स्पास्मो टेबलेट बेचने के लिए ई-रिक्शा में निकले थे। पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया और तलाशी के दौरान 2800 टेबलेट बरामद की।

रायपुर में करोड़ों का नशे का कारोबार

Zalim Half Moon Chocolate Cake Code Words For Drugs Addiction: रायपुर एएसपी दौलत राम पोर्ते के मुताबिक, वॉट्सऐप के जरिए सौदेबाजी होती है। बिगड़ैल अमीर बच्चों का मैसेज मिलते ही उनके बताए स्थान पर ड्रग्स उतार दी जाती है। रायपुर में नशे के सिंडिकेट का करोड़ों का कारोबार है। रसूखदार लोगों का संरक्षण धड़ल्ले से चल रहा है।

Zalim Half Moon Chocolate Cake Code Words For Drugs Addiction:  ड्रग्स के बारे में जानकारी रखने वाले एक अधिकारी ने बताया- रायपुर में नशे के आदि लोग पान मसाला में इसका इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्हें आसानी से ड्रग्स मिल रही है, इसलिए वे नशे का कारोबार करने वालों को ब्याज पर पैसे देकर काम करवा रहे हैं।

Zalim Half Moon Chocolate Cake Code Words For Drugs Addiction: पुलिस की गिरफ्त में आए प्रोफेसर गैंग के सदस्यों ने बताया- 2 साल में रायपुर के अलावा बिलासपुर, भिलाई, दुर्ग और राजनांदगांव में भी ड्रग्स की मांग तेजी से बढ़ी है। स्मैक ड्रग्स में एमडी का इस्तेमाल बड़ी मात्रा में हो रहा है। इसके अलावा गांजा, डोडा, चरस और नशीली गोलियों की भी मांग है।

सीमावर्ती शहर बन गए हैं डंपिंग यार्ड

Zalim Half Moon Chocolate Cake Code Words For Drugs Addiction: पुलिस अधिकारियों के अनुसार, दूसरे राज्यों से प्रतिबंधित दवाएं मंगाने वाले कारोबारी शहर के बाहरी या सीमावर्ती शहरों में अपना स्टॉक डंप कर रहे हैं। दिखावे के लिए उन्होंने छोटे-छोटे मेडिकल स्टोर खोल रखे हैं, ताकि किसी को शक न हो।

नशे की लत से बढ़ रहे अपराध

रायपुर समेत पूरे प्रदेश में मामूली विवाद पर चाकूबाजी, लूट, मारपीट, हत्या, चोरी के साथ घरेलू हिंसा के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। ज्यादातर घटनाओं में आरोपी नशेड़ी ही पाए गए हैं। अभी दो दिन पहले ही मरीन ड्राइव में 50 रुपए के लिए कलेक्ट्रेट के ड्राइवर की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई थी।

पुलिस के अलावा ड्रग विभाग भी जांच के लिए जिम्मेदार

Zalim Half Moon Chocolate Cake Code Words For Drugs Addiction: प्रदेश में नशे पर नकेल कसने के लिए ड्रग विभाग का सेटअप 10 साल पहले स्वीकृत हुआ था। प्रदेश भर में 11 हजार से ज्यादा मेडिकल स्टोर हैं, इनका निरीक्षण सिर्फ 90 ड्रग इंस्पेक्टरों के भरोसे है। स्टाफ की कमी के कारण वर्ष में एक या दो बार ही निरीक्षण किया जाता है।

Read More- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button