जुर्ममध्यप्रदेशस्लाइडर

पुष्पराजगढ़ के CBI बैंक में चोरी की कहानी: सेंट्रल बैंक में ताला तोड़कर घुसे चोर, जानिए शातिरों ने क्या-क्या कांड किया ?

Anuppur Tulra Central Bank Theft Video: MP के अनूपपुर में सेंट्रल बैंक में चोरी का वीडियो सामने आया है। 2 चोरों ने बैंक का ताला तोड़कर चोरी करने की कोशिश की। ताला तोड़ने के साथ ही उन्होंने वहां लगे सीसीटीवी कैमरे को भी तोड़े। साथ ही अलार्म सिस्टम को भी तोड़ने की कोशिश की। मामला करन पठार थाना क्षेत्र के तुलरा का है।

Anuppur Tulra Central Bank Theft Video: बैंक के सर्विलांस सिस्टम से मिली सूचना पर सुरक्षा एजेंसी ने पुलिस और बैंक प्रबंधन को इसकी सूचना दी। मंगलवार रात करीब तीन बजे पुलिस और बैंक कर्मचारी मौके पर पहुंचे लेकिन तब तक चोर भाग चुके थे।

तुलरा में चोरों ने सीसीटीवी कैमरे को तोड़ा

Anuppur Tulra Central Bank Theft Video: रेनकोट पहने और चेहरा ढके दो आरोपी बैंक परिसर में पहुंचे जहां सबसे पहले उन्होंने बैंक के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे को तोड़ा। इसके बाद उन्होंने बैंक में लगे ताले को तोड़ा और बैंक के अंदर घुस गए।

कैश काउंटर का दराज खोला

Anuppur Tulra Central Bank Theft Video: वहां लगे अलार्म सिस्टम को भी तोड़ने का प्रयास किया। इसके बाद चोरों ने कैश काउंटर का दराज खोलकर चेक किया लेकिन वह खाली निकला, जिसके बाद पकड़े जाने के डर से वे मौके से भाग निकले।

डॉग स्क्वायड, फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट के साथ पहुंची टीम

Anuppur Tulra Central Bank Theft Video: मामले में करन पठार थाना प्रभारी संजय खलको ने बताया कि उन्हें रात करीब 3 बजे मामले की जानकारी मिली। मौके पर पहुंचकर देखा तो बैंक का ताला टूटा हुआ था। लेकिन आरोपी वहां से भाग चुके थे।

एक्सपर्ट और डॉग स्क्वायड मौके पर

Anuppur Tulra Central Bank Theft Video: सीसीटीवी फुटेज देखने पर दो आरोपियों की पहचान हुई। घटना की जानकारी मिलने के बाद सुबह शहडोल से फोरेंसिक एक्सपर्ट और डॉग स्क्वायड मौके पर पहुंचे। मामले की जांच की जा रही है।

सेंट्रल बैंक शाखा तुलरा में चोरी की कोशिश

Anuppur Tulra Central Bank Theft Video: बैंक फिलहाल किराए के मकान में संचालित हो रहा है, पास में ही किराएदार भी रहते हैं। सेंट्रल बैंक शाखा तुलरा में रात के समय सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं थे। यहां रात के समय न तो कोई चौकीदार रहता है और न ही कोई सुरक्षा गार्ड।

सीसीटीवी फुटेज और मौके पर जांच

Anuppur Tulra Central Bank Theft Video: सूनेपन का फायदा उठाकर चोरों ने इस घटना को अंजाम देने की कोशिश की। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। सीसीटीवी फुटेज और मौके पर की गई जांच के आधार पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज करने के साथ ही उनकी तलाश भी कर रही है।

Anuppur Tulra Central Bank Theft Video: इससे पहले सेंट्रल बैंक की दो और शाखाओं में ऐसा हो चुका है। सेंट्रल बैंक शाखा बेनीबारी और बिजुरी कोलियरी में भी चोरी का प्रयास किया गया है।

पुराने भवन की जगह नया भवन बनाने के निर्देश

Anuppur Tulra Central Bank Theft Video: दोनों ही जगहों पर वे कुछ नहीं ले जा सके। इसके बाद पुलिस अधीक्षक ने बैठक कर बिजुरी में जहां सेंट्रल बैंक संचालित है, उस जर्जर भवन की जगह नया भवन बनाने के निर्देश भी दिए।

Read More- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button