खेलट्रेंडिंगदेश - विदेशनई दिल्लीमध्यप्रदेशस्लाइडर

MP में CM ने खोला सरकारी खजाना: Mohan Yadav बोले- पेरिस पैरालिंपिक विजेताओं को मिलेंगे 1 करोड़, सरकारी नौकरी भी देंगे

Paris Paralympics 3 Winners 1 Crore Each MP Bhopal Mohan Yadav: मध्य प्रदेश सरकार पेरिस पैरालंपिक विजेताओं को एक-एक करोड़ रुपए देगी। साथ ही सरकारी नौकरी भी। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने मंगलवार को इसकी घोषणा की।

Paris Paralympics 3 Winners 1 Crore Each Bhopal Mohan Yadav: उन्होंने भोपाल स्थित प्रदेश भाजपा कार्यालय में पेरिस पैरालंपिक विजेता प्राची यादव, कपिल परमार और पूजा ओझा को सम्मानित किया। कार्यक्रम में रुबीना फ्रांसिस को भी आमंत्रित किया गया था, लेकिन वे नहीं आ सकीं।

ओलंपियन कपिल परमार ने सीएम डॉ. मोहन यादव को बताया कि सरकार ने विवेक सागर को डीएसपी बनाया है। यह सुनकर सीएम ने कहा- चलिए अभी बताते हैं। आप तीनों को भी पुरस्कार दिया जाएगा। आपने सेवा की बात की है।

पुरस्कार राशि के बारे में जरूर पूछना पड़ेगा। यह सुनकर कपिल ने कहा- सबके लिए बराबर होना चाहिए क्योंकि जब मोदी जी भेदभाव नहीं कर रहे हैं तो यहां भी नहीं होना चाहिए। इसके बाद सीएम ने फिर कहा- मैं आप तीनों को भी एक-एक करोड़ देने की घोषणा करता हूं।

सीएम ने कहा- हमारे बच्चों ने देश का नाम रोशन किया

Paris Paralympics 3 Winners 1 Crore Each MP Bhopal Mohan Yadav: सीएम ने कहा- हम दो दिन से दुनिया के सबसे बड़े गणतंत्र के नायक की कार्यशैली देख रहे थे। उनकी भावना एक धरती एक परिवार है, इसलिए हमारे बच्चों ने धरती के इस कुल में देश का झंडा गाड़ दिया। आपने प्रदेश का ही नहीं, देश का भी नाम रोशन किया।

Paris Paralympics 3 Winners 1 Crore Each Bhopal Mohan Yadav: खिलाड़ियों को बढ़ावा देना हम सबके लिए गौरव की बात है। सदस्यता अभियान में मध्य प्रदेश ने 83 लाख सदस्य बनाकर रिकॉर्ड बनाया है। बुधवार को दीनदयाल जी की जयंती पर मेगा सदस्यता अभियान चलाया जाएगा। मैं बूथ पर भी जाऊंगा।

सीएम ने कहा- इस बार दशहरे पर अखाड़ों का सम्मान किया जाएगा

सीएम ने खिलाड़ियों से कहा- हम आपके लिए अलग से कार्यक्रम करेंगे। खेल विभाग के माध्यम से आपकी प्रतिभा को सबके सामने लाने का काम करेंगे। आज ही हमने निर्णय लिया है। यह अहिल्या माता का 300वां जन्म वर्ष है, रानी दुर्गावती की 500वीं जयंती है।

Paris Paralympics 3 Winners 1 Crore Each Bhopal Mohan Yadav: हमारा अपना इतिहास कितना गौरवशाली है। इस बार दशहरा शस्त्र पूजन कर धूमधाम से मनाया जाएगा। सरकार सभी प्रकार के अखाड़ों, खेल संगठनों और खेल विधाओं को महत्व देगी।

Read More- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button