छत्तीसगढ़जुर्मशिक्षास्लाइडर

9वीं कक्षा के छात्र ने स्कूल टॉयलेट में लगाई फांसी: मां की साड़ी से बनाया फंदा, जांच में जुटी पुलिस

धमतरी। छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले के रुद्री में एक छात्र ने अपने ही स्कूल के टॉयलेट में फांसी लगाकर अपनी जिंदगी का अंत कर लिया। मिली जानकारी के मुताबिक मृत छात्र नवीं कक्षा में पढ़ता था। आनन-फानन में छात्र को अस्पताल पहुंचाया गया लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

वहीं इस घटना के बाद पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। स्कूल परिसर के आसपास काफी भीड़ लग गई। चौंकाने वाली बात ये है कि उसने जिस कपड़े से फांसी लगाई वो किसी और की नहीं बल्कि उसकी माँ की साड़ी ही थी। स्कूल के प्राचार्य के मुताबिक छात्र उसे साथ ही लेकर आया था। छात्र ने फांसी क्यों लगाई इसकी वजह अज्ञात है। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई में जुटी गई।

नवीं के छात्र ने की खुदकुशी

मिली जानकारी के अनुसार रुद्री में सोमवार को नवीं कक्षा के छात्र ने साड़ी का फंदा बनाकर फांसी लगाई। छात्र का नाम समीर साहू और वो भोयाना गांव का रहने वाला था। उसकी उम्र 15 साल बताई जा रही है। सोमवार को वो स्कूल तो आया था, लेकिन क्लासरूम में नहीं था। टॉयलेट का 4 घंटे दरवाजा नहीं खुला तब शिक्षकों को अनहोनी की आशंका हुई। घटना के बाद स्कूल की छुट्टी कर दी है।

वहीं स्कूल परिसर में उसकी साइकिल लगी हुई है, लेकिन कक्षा में उसका एब्सेंट लगा हुआ था। बहुत प्रयास किया फिर भी दरवाजा नहीं खुला। तब बाहर वेंटिलेशन से देखने की कोशिश की गई, लेकिन कोई भी नहीं दिखा। इसके बाद वेंटिलेशन से बांस के द्वारा शौचालय के सिटकनी को खोला गया। अंदर देखा कि छात्र खुदकुशी कर चुका था, इसके बाद सूचना पुलिस को सूचना दी गई और बच्चे के पिता को भी बुलाया गया।

वहीं स्कूल के प्राचार्य ने बताया कि समीर ने इसी साल स्कूल में नौवीं कक्षा में एडमिशन लिया था। वो हमेशा से गुमशुम रहता था। वो क्लास में भी किसी से बात नहीं करता था। यहां तक की लंच के समय भी वो अकेले ही अपना खाना खाता था। किसी और छात्र से दोस्ती करने से भी वो कतराता था। बहरहाल पुलिस मर्ग कायम कर आगे की कार्यवाही में जुट गई है।

Read More- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button